चंदौली जिले की मुगलसराय तहसील में अधिवक्ताओं ने मंगलवार को न्यायिक कार्य का बहिष्कार कर तहसील भवन के गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही तहसील भवन में अधिवक्ता धरने पर बैठ रहे। इससे पूर्व अधिवक्ताओं ने तहसील परिसर में नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला।

इस दौरान अधिवक्ताओं ने एसडीएम व तहसीलदार के स्थानांतरण की मांग की। मुगलसराय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष देवीदयाल गुप्ता ने कहा कि विभागीय अधिकारियों की ओर से लेखपाल अधिवक्ता विवाद में कोई ठोस पहल न करने से अधिवक्ता व वादकारियों में असंतोष फैल रहा है। तहसील में भ्रष्टाचार बढ़ गया है। तहसील कर्मी व लेखपाल बेलगाम हो गए हैं। आए दिन अधिवक्ताओं व वादकारियों से सुविधा शुल्क की मांग की जा रही है। इससे एसडीएम व तहसीलदार का स्थानांतरण होना आवश्यक है। जबतक अधिकारियों का स्थानांतरण नहीं होगा, तबतक अधिवक्ताओं का आंदोलन जारी रहेगा।

 

महामंत्री जयप्रकाश यादव ने कहा कि खतौनी में जानबूझकर त्रुटि की जाती है। इसके बाद दुरुस्त कराने के नाम पर भी सुविधा शुल्क लिया जाता है। इस मौके पर अमित गिरी, संतोष श्रीवास्तव, वसीम अहमद, बलवंत पटेल, मुरलीधर राव, मान सिंह, ओपी बादल, तेज मणि, धर्मेंद्र कुमार आदि थे।