प्रचार के आखिरी दिन चंदौली के पालीटेक्निक ग्राउंड पहुंचने पर सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा और कहा कि लोहिया का साहित्य पढ़ लें तो भाजपाई भारत को समझ लेंगे। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंदौली में हार को देखते हुए गठबंधन का मुकाबला करने के लिए माफियाओं से गठबंधन कर रहे हैं।

उन्होंने कहा आखिरी चरण तक चुनाव आते-आते अहसास हो चुका है कि भाजपा का सफाया हो गया। कहा चाय वाले ने धोखा दिया वही चाय वाला चौकीदार बनकर आया है। चौकीदार की चौकी छिनेगी। भाजपा नेताओं को नींद नहीं आ रही, 23 मई के बाद से तो ये सो भी नहीं पाएंगे। भाषण के बीच में माइक खराब हो गया, कुछ देर इधर-उधर ताकने के बाद वे जनता के बीच हाथ हिलाने लगे तभी माइक चालू हो गया।

 

सपा प्रत्याशी डा. संजय चौहान के समर्थन में बोले जनता ने फैसला लिया है कि इस बार देश में नई सरकार व नया पीएम बनेगा। हमें आपको धोखा देने वाले नौकरी, रोजगार छीनने वाले अब दोबारा सत्ता में नहीं आएंगे। अच्छे दिन किसानों की आय दोगुनी करने का वादा अब भी अधूरा है। भाजपा सरकार ने समाजवादी पेंशन, 108 नंबर एंबुलेंस जैसी योजनाओं को छीनने का कार्य किया।

 

सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने दावा किया कि वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जो ठोकीदार हैं वे मठ में वापस जाना पड़ेगा। ठोकीदार के सत्ता में आने से पुलिस जनता को और जनता पुलिस को ठोक रही है। बाबा ने सीएम हाउस गंगाजल से धुलवाया। सार्वजनिक मंच से कहा संविधान नहीं होता तो हम गाय-भैंस चराते। सोचो हमारे बारे में सीएम क्या सोचते हैं। गरीबों व छोटे लोगों के बारे में आप क्या सोचते हैं। हम तो गाय-भैंस, दूध-घी से काम चला लेंगे। संविधान मौका नहीं देता तो बाबा मठ में घंटा हिला रहे होते।

 

सपा के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि नौकरी, रोजगार पेंशन छीना। यह देश के भविष्य का चुनाव है प्रधानमंत्री अपने पांच साल के कार्यकाल में फेल रहे, जनता को धोखा दिया। नोटबंदी से अमीरों को लाभ पहुंचा लेकिन गरीबों के खाते में पैसा नहीं गया। अमीर पैसा लेकर रफूचक्कर हो गए। आतंकवाद और नक्सलवाद खत्म करने का वादा अधूरा है।