अलीनगर पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर शराब तस्कर, बोलेरो सहित 245 पेटी अवैध शराब बरामद

चंदौली जिले के थाना अलीनगर पुलिस द्वारा बोलेरो वाहन में तस्करी कर बिहार प्रान्त ले जायी जा रही 45 पेटी अवैध देशी शराब के साथ एक शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया गया ।

बताते चले कि अवैध शराब की तस्करी पर अंकुश लगाये जाने व तस्करी में शामिल अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में चलाये जा रहे अभियान के क्रम में अलीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक सन्तोष कुमार सिंह के नेतृत्व में अलीनगर पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर एक बोलेरो में लादकर तस्करी कर बिहार ले जाये जा रहे 45 पेटी अवैध देशी शराब के साथ एक शातिर तस्कर को गिरफ्तार किया गया ।

इस सम्बन्ध में अलीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक सन्तोष कुमार सिंह ने बताया कि शशिकान्त सिंह उर्फ सिन्टू पुत्र कन्हैया सिह निवासी धुरी कोट थाना चन्दौली जनपद चन्दौली को बोलेरो संख्या BR31P0526में लादकर तस्करी कर बिहार ले जाये जा रहे 45 पेटी अवैध देशी शराब के साथ सिंधीताली थाना अलीनगर जनपद चन्दौली से गिरफ्तार किया गया है । 45 पेटी अवैध देशी शराब विभिन्न ब्रान्ड की बरामद की गई है ।

गिरफ्तार अभियुक्त के विरूद्ध थाना अलीनगर पर मु.अ.सं. 125/21 अन्तर्गत धारा 60/63 आबकारी अधिनियम का अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है ।

गिरफ्तार अभियुक्त से पूछताछ की गयी तो यह तथ्य प्रकाश में आया है कि –“ वाहन स्वामी के कहने पर गैर प्रान्त से शराब लादकर बिहार प्रान्त व अन्य प्रान्त जहां पर शराब प्रतिबन्धित है तस्करी कर ऊंचे दामों पर बिक्री करते हैं इसके पूर्व में भी दो बार शराब लादकर बिहार सप्लाई कर चुका है । ”

इस दौरान गिरफ्तार करने वाले पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह, उ.नि. राजेश कुमार सिंह, HC प्रवीण चन्द्र सिंह, HC हरिशंकर पाण्डेय, का0 सुमित कुमार सिंह सम्मलित रहे ।