जानिए नौगढ़ में ARO ने कहा, सुधर जाओ नहीं तो भेज देंगे जेल

चंदौली जिले के तहसील नौगढ में पंचायत चुनाव के नामांकन बिक्री के पहले दिन ब्लॉक नौगढ में दावेदारों के साथ उनके समर्थकों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान लोगों में कोरोना का तनिक भी भय नहीं दिखा। तहसील नौगढ़ के रिटर्निंग अफसर इंद्रमणि पाल ने कहा है कि नामांकन पत्र की बिक्री और नो ड्यूज में वसूली किए जाने का मामला प्रकाश में आया तो थाने में मुकदमा दर्ज कराएंगे।

ब्लाक नौगढ़ में सोमवार को पहले दिन ग्राम प्रधान के सर्वाधिक 129 नामांकन पत्र बिके। सबसे कम नामांकन पत्र ग्राम पंचायत सदस्य के बिक रहे हैं। जबकि विकास खंड में सर्वाधिक पद ग्राम पंचायत सदस्य के हैं। पहले दिन ग्राम प्रधान, बीडीसी, ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 31 नामांकन पत्र बिके। सबसे कम नामांकन पत्र ग्राम पंचायत सदस्य के कुल 31 पर्चे ही बिके हैं जबकि ब्लॉक की 43 ग्राम पंचायतों के मध्य ग्राम पंचायत सदस्य के कुल पदों की संख्या 505 है।

आपको बता दें कि अगर दो तिहाई सदस्य निर्वाचित होकर नहीं आते हैं तो उस पंचायत का गठन अधर में लटक जाता है और पंचायत के गठन के लिए दोबारा उपचुनाव कराकर रिक्त पद भरवाने पड़ते हैं। तब कहीं जाकर ग्राम प्रधान एवं सदस्यों का शपथ ग्रहण होता है। ब्लॉक नौगढ में पंचायत सदस्य के पदों की संख्या 40 है। बीडीसी के लिए कुल 77 नामांकन पत्र बिके है। मंगलवार से नामांकन पत्रों की बिक्री में और तेजी आने की संभावना है।