चंदौली जिले के लोगों को फंसाने के लिए अब ठगों ने तरीका अपना लिया है। अगर आपका बच्चा हाईस्कूल या इंटरमीडिएट की परीक्षा दे चुका हो या किसी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हुआ हो तो आपको उससे लेकर कभी भी फोन आए तो आप सतर्क हो जाइए।

मैं बोर्ड आफिस से बोल रहा हूं, 12वीं में आपका बेटा फेल हो जाएगा। मैंने आपके मोबाइल पर मैसेज किया है, उसमें एसबीआई का खाता नंबर और नाम है। अगर आप अपने बेटे को पास कराना चाहते हैं तो बिना किसी से बात किए जल्दी 6500 रुपये जमा कर दीजिए। तब प्रथम श्रेणी में आपके बेटे को पास करा दूंगा।

ऐसी एक नहीं कई कॉल एक दो दिनों से लोगों के फोन पर आ रही है। अपने बच्चे का भविष्य सुनकर लोग थोड़ी देर के लिए असहज हो जा रहे हैं और पैसे देने की सोच रहे हैं। अगर आप भी ऐसा करने की सोच रहे हैं तो आप सावधान हो जाइए क्योंकि यह ठगी करने वालों की चाल है। वह अपने इसी हथकंडे से मां-बाप को फंसा कर पैसे ऐंठ रहे हैं।

मोबाइल पर फोन करके भोले-भाले लोगों को साइबर ठगों ने अब बोर्ड परीक्षा के नाम पर भोले-भाले लोगों को फंसाना शुरू कर दिया है।

पुलिस बोली

ऐसे कई मामले संज्ञान में आए, कार्रवाई भी की गई। इस मामले में भी कार्रवाई होगी। उसकी डिटेल ट्रैश की जाएगी और ठगों को गिरफ्तार किया जाएगा।