आम आदमी पार्टी जिला प्रवक्ता ने प्रधानमंत्री को लिखा खून से खत, की मार्मिक अपील

चंदौली जिले के आम आदमी पार्टी के जिला प्रवक्ता संतोष कुमार पाठक “एडवोकेट” ने पेट्रोलियम पदार्थों की बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने खून से पत्र लिखा।

पत्र में संतोष कुमार पाठक एडवोकेट ने लिखा कि ” देश में पेट्रोल डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ चुके हैं, आपकी केंद्र सरकार लगभग ₹ 33 एक्साइज ड्यूटी व उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगभग ₹ 19 वैट टैक्स ले रही है। कुल लगभग ₹ 63 टैक्स पेट्रोलियम पदार्थों पर लग रहा है, जनता खून के आंसू रो रही है। किसान, छात्र सभी परेशान हैं । इसलिए हम खून से पत्र लिख रहे हैं, अपना टैक्स कम करिए। पेट्रोल डीजल से हमें कम लूटिये, राहत दीजिए, त्राहिमाम।” ऐसा संतोष कुमार पाठक में प्रधान मंत्री मोदी जी को पत्र लिखा है।

आज सुबह 11 बजे गोधना बाईपास के हिंदुस्तान पैट्रोलियम पैट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने पहुंचे आम आदमी पार्टी के जिला प्रवक्ता संतोष कुमार पाठक पेट्रोल भराते समय इतने आहत हुए कि उन्होंने अपने खून से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिख डाला।

इस अवसर पर संतोष कुमार पाठक एडवोकेट ने कहा कि 2013-14 में जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल 111 डालर प्रति बैरल थे तो तत्कालीन सरकार ने ₹ 70 प्रति लीटर पेट्रोल व ₹ 60 प्रति लीटर डीजल बेचा था तो भारतीय जनता पार्टी देशभर में प्रदर्शन कर रही थी, आज जब खुद केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की मोदी जी की सरकार है और प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी की योगी जी की सरकार है और अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें 2012-13 से काफी कम है फिर भी पेट्रोल और डीजल के दाम रोजाना बढ़ रहे हैं ।

कोरोनाकाल में तो माईनस – 36 डालर प्रति बैरल पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें थी तब भी देश में डीजल और पेट्रोल के दामों में मोदी सरकार ने कोई कमी नहीं की और आज भी लगभग ₹ 63 केंद्र और राज्य सरकार कुल मिलाकर टैक्स वसूल रही है, यह वसूली 2015 से लगातार हो रही है, यह जनता की गाढ़ी कमाई की खुली लूट है। किसानों को इस समय डीजल की जरूरत है तो डीजल बेतहाशा बढ़ रहा है, छात्रों, नौजवानों, नौकरी पेशा लोगों को पेट्रोल की जरूरत है, उनके आय में कोई वृद्धि नहीं हुई है फिर भी पेट्रोल रोज बढ़ रहा है ।

आज पेट्रोल ₹ 90 प्रति लीटर से ऊपर और डीजल ₹ 80 प्रति लीटर से उपर बिक रहा है। जिसकी वजह से महंगाई भी बेतहाशा बढ रही है। यह केंद्र की मोदी सरकार की खुली लूट । इसे तुरंत रोका जाय । जनता त्राहिमाम कर रही है, पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में केंद्र सरकार को अपना एक्साइज ड्यूटी तुरंत घटाकर पहले के स्तर ₹ 9 पर रखना चाहिए तथा राज्य सरकार को भी अपना बैट घटाना चाहिए ताकि जनता को पेट्रोलियम पदार्थों की वृद्धि से राहत मिल सके और महंगाई रुक सके।

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी एस सी एस टी प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव डाक्टर दयाराम, पूर्व जिला सचिव प्रवीण चौबे, एस सी एस टी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश भारती, यूथ विंग प्रदेश सचिव डाक्टर विजय कुमार आदि लोग मौजूद थे।