चंदौली जिले के तीन केंद्रों पर मंगलवार को यूपी बोर्ड परीक्षा के कापियों के मूल्यांकन में कुछ तेजी आई। शुरु के दो दिन तक शिक्षकों के हड़ताल के चलते मूल्यांकन की गति नहीं पकड़ पा रही थी। हालांकि मंगलवार को तीनों मूल्यांकन केंद्र महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज चंदौली, नगर पालिका इंटर कॉलेज व आदित्य नारायण राजकीय इंटर कॉलेज चकिया में 17 हजार 416 कापियों का मूल्यांकन किया गया।

इस दौरान बराबर मूल्यांकन प्रभारी शिक्षकों की मानरिटिंग करते रहे। नगर पालिका इंटर कॉलेज में 335 शिक्षकों के साथ ही 13 डिप्टी हेड की तैनाती है। लेकिन शिक्षकों के हड़ताल के चलते दो दिनों तक मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार रहां। तत्पश्चात दो दिन बाद वाराणसी में डिप्टी सीएम से वार्ता के बाद शिक्षक काम पर लौटे। तब से अबतक शिक्षकों की उपस्थिति काफी कम हो रही है। ऐसे में मंगलवार को शिक्षकों ने हाईस्कूल की मात्र 4916 कापियों का मूल्यांकन किया।

जिले के आदित्य नारायण राजकीय इंटर कॉलेज चकिया में चार हजार कापियों का मूल्यांकन किया गया। इसमें 228 परीक्षको में से 100 परीक्षक उपस्थित रहे। जबकि 25 डिप्टी हेड में से 21 उपस्थित रहे।

इतना ही नहीं, चंदौली स्थित महेंद्र टेक्निकल इंटर कॉलेज में इंटर मीडिएट की 8500 कापिया का मूल्यांकन किया गया। इसमें 364 शिक्षकों में से 140 परीक्षकों की उपस्थिति रहीं। जबकि 38 डिप्टी हेड में से 35 की उपस्थिति रहीं।