चंदौली जनपद में मतदान को सकुशल संपन्न कराने एवं मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा तरह तरह के प्रयास और प्रचार किए गए जिसमें जनपद में चार सखी बूथ चार विधानसभा वाइज बनाए जाएंगे । इसके साथ ही 160 मॉडल बूथ भी बनाए गए हैं जो कि मतदान प्रतिशत को बढ़ाने में कहीं न कहीं कामयाब होंगे ।

बताते चलें कि जनपद के चारों विधानसभाओं में किस प्रकार लोगों को मतदान के लिए आकर्षित किया जाए इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा पहले से ही मतदान जागरूकता रैली एवं अन्य साधनों को अपनाया गया उसके साथ ही मतदान को बढ़ाने के लिए प्रथम मतदाताओं को हर मतदान स्थल पर गुलाब का फूल देकर उनका स्वागत किया जाएगा।

इसी तर्ज पर जनपद के चार विधानसभाओं में चार सखी बूथ बनाए गए हैं इन बूथों के पर एक विशेष सज सज्जा भी रखी जाएगी जो कि सखी बूथ में मतदान कर्मी से लेकर सुरक्षा व्यवस्था भी महिला कर्मी ही होगी जिससे महिलाओं को इस बूथ पर आने से आकर्षण बढ़े और उनका स्वागत विशेष प्रकार से भी किया जाएगा।

वहीं, जनपद में 160 मॉडल बूथों का निर्माण किया गया है जो मतदाताओं को लुभाने के लिए एक विशेष प्रयास है वही मतदाताओं को इन बूथों पर एक विशेष प्रकार की सुविधा भी प्रदान की जाएगी जिला प्रशासन ने अतिवरिष्ठ नागरिक के लिए विशेष वरीयता प्रदान की गई है।

इस संबंध में जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बताया कि निर्वाचन के आदेश पर वोटरों को लुभाने के लिए ऐसे बूथ बनाए गए हैं जिससे वोट के प्रति लोग जागृत हो और अपने अधिक से अधिक वोटरों को इन बूथों पर जाने के लिए पूरी करते रहे।