शराब के साथ पकड़ा गया तस्कर

चंदौली जिले में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जारी चेकिंग अभियान के दौरान मंगलवार की रात अलीनगर थाना पुलिस ने पचफेड़वा के समीप अंतर्राज्यीय शराब तस्कर गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया। वहीं करीब 17 लाख 34 हजार रुपये की अवैध शराब भी बरामद की गई। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बुधवार को पुलिस लाइन में मामले का खुलासा किया।

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिले में मादक पदार्थों व अवैध शराब के तस्करी के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में अलीनगर थाने की पुलिस ने सोमवार की देर रात पचफेड़वा के समीप हाईवे पर मुखबिर की सूचना पर वाराणसी की तरफ से आ रही कार को रोका गया। चालक जान से मारने की नियत से पुलिस टीम पर वाहन चढ़ाने का प्रयास कर तेज रफ्तार से भगने लगा। पुलिस टीम ने पीछा कर पंचफेडवा पुल के नीचे पकड़ लिया।

 

आरोपित ने पूछताछ में नेशनल हाईवे पर बंद एक ढाबे में भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब छिपाकर रखने की बात स्वीकार की। सिर गोवर्धनपुर के काशीपुरम कालोनी लंका वाराणसी निवासी बबलू यादव के घर में भी अवैध रूप से तस्करी के लिए शराब छुपाकर रखने की बात कही। उसके कब्जे से एक कार व निशानदेही पर 170 पेटी में 7 हजार शीशी और 9 बोरियों में 2700 शीशी अवैध शराब बरामद हुई। बरामद शराब की कीमत लगभग 17 लाख 34 हजार रुपये है।

वहीं लंका पुलिस ने काशीपुरम कॉलोनी के बबलू यादव के घर से 600 पेटियां शराब बरामद की। एसपी ने बताया कि आरोपित सकलडीहा थाना क्षेत्र के बलारपुर निवासी अरविंद यादव के विरुद्ध वाराणसी और चंदौली जिले के कई थानों में लूट, पुलिस मुठभेड़, शराब तस्करी के कई मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा बिहार में भी जेल जा चुका है।

 

गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक अश्वनी चतुर्वेदी, एसआई घनश्याममणि त्रिपाठी, आरक्षी राजेंद्र प्रसाद पटेल, शिवकेश सिंह, संदीप आनंद, ब्रह्मदेव सिंह, अमित सिंह, ओमप्रकाश पांडेय, जय सिंह, पवन कुमार, मुकेश कुमार आदि शामिल रहे।