चंदौली जिले की मुगलसराय पुलिस व स्वाट टीम ने अंतरप्रांतीय पेशेवर दस शराब तस्कर को मुठभेड़ के बाद असलहे व कारतूस तथा लग्जरी वाहन स्कोडा,महिंद्रा की स्कॉर्पियो एवं मिनी ट्रक में लड़े 220 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया है। ये तस्कर बिहार में चुनाव के समय शराब की मांग को देखते हुए छुपा कर ले जा रहे थे।

 

बताते चलें कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चंदौली जनपद की सीमाओं से लगे हुए बिहार में शराब तस्करी हेतु अवैध शराब की खेप पर अंकुश लगाने के लिए बार-बार चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत मुगलसराय पुलिस एवं स्वाट टीम के माध्यम से दस शराब तस्करों को मुठभेड़ के दौरान अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार किया गया।

 

 

मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पराग डेयरी के सामने अंडरपास के नीचे जाने वाली सर्विस लेन पर कुछ व्यक्ति एक बड़ी व दो छोटी गाड़ियों में बैठे हुए हैं आपस में बात कर रहे थे तथा खुद को अपने वाहन में छुपे प्रतीत हो रहेहैे इस सूचना पर सर्विलांस टीम व मुगलसराय पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर जब घेराबंदी की जा रही थी तभी वाहन में सवार सभी लोग योजना वद्ध तरीके से पुलिस के ऊपर धावा बोलते हुए उन्हें कुचलने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस द्वारा आगे जोरदार नाकेबंदी के कारण सभी 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

 

इन सभी के कब्जे से एक मिनी कंटेनर, एक स्कॉर्पियो एवं स्कोडा कार और भारी मात्रा में असलहा बरामद किया गया । इस दौरान इन शराब तस्करों ने बताया कि यह शराब लोकसभा चुनाव में प्रयोग होने के लिए बिहार ले जाया जा रहा था इनके पास से के पास एक पुल 4680 सीसी अवैध अंग्रेजी शराब 3 असलहे 5 कारतूस एवं एक खोखा बरामद हुआ है।

 

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि यह तस्कर बिहार में शराबबंदी होने के कारण वहां इस शराब की खेप को ले जाकर लोकसभा चुनाव को प्रभावित करने का कार्य लेकिन मुखबिर की सूचना के आधार पर इस अपराध पर भी अंकुश लगा लिया गया है। सभी गिरफ्तार अपराधियों को संबंधित मुकदमें में पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।