चंदौली पुलिस ने एक बार फिर से अपनी तत्परता दिखाते हुए साइबर क्राइम पीड़ित के ठगी का 57 हजार रुपये वापस कराया है। ऑनलाइन ठगों ने झांसे में लेकर कृष्ण गोपाल केशरी के क्रेडिट कार्ड से ठगी कर ली गई थी। जब पीड़ित ने एसपी संतोष सिंह को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाई तो उन्होंने पुलिस को मदद करने के आदेश दिए थे।

पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के मैनाताली निवासी कृष्ण गोपाल केशरी का एसबीआई बैंक में बचत खाता है। कृष्ण गोपाल को 23 मई को अनजान मोबाइल नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने झांसे में लेकर क्रेडिट कार्ड का नंबर व पासवर्ड ले लिया। इसके बाद ऑनलाइन 31 हजार रुपये की खरीदारी कर ली गई। वहीं 26 हजार रुपये ट्रांसफर कर लिया गया।

इसकी जानकारी होने पर 24 मई को कृष्ण गोपाल ने पुलिस अधीक्षक से मिलकर ठगी से अवगत कराया। एसपी ने साइबर सेल प्रभारी को रुपये की वापसी कराने का निर्देश दिया। साथ ही कहा था कि कभी भी क्रेडिट कार्ड का पिनकोड किसी को नहीं देना चाहिए।

साइबर सेल के हेड कांस्टेबल राहुल कुमार सिंह ने सर्विलांस साक्ष्यों की मदद से 25 मई को ऑनलाइन कंपनी एमेजॉन से बात कर 31 हजार रुपये और 11 जून को पेटीएम से बात कर 26 हजार रुपये वापस कराया।