चंदौली। कानपुर की घटना से सबक लेते हुए चंदौली जिले की पुलिस ने जिले के शातिर अपराधियों की कुंडली खंगालने लगी है। हर थाने के साथ-साथ पुलिस ने जिले के टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार कर ली है। अब पुलिस इस सूची में शामिल अपराधियों की वास्तविक लोकेशन ढूंढकर उनके गतिविधियों का ब्यौरा एकत्र करने का काम करेगी।

कानपुर की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने जिले के टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार कराई है। टॉप टेप अपराधियों की सूची में धानापुर, अलीनगर, चंदौली, चकिया, मुगलसराय, बलुआ क्षेत्र में घटनाओं के अंजाम दे चुके अपराधियों के नाम शामिल हैं। इसके बाद पुलिस अब इन अपराधियों की वास्तविक स्थिति को जांचने में जुट गई है।

इसके साथ ही उनसे मिलने जुलने वाले लोगों पर भी पुलिस की काफी तेज नजर रख रही है, ताकि उनके संपर्क सूत्रों को भी टारगेट पर रखा जा सके। पुलिस के रडार पर वो लोग भी होंगे जो कि इन अपराधियों के काफी करीबी होंगे।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि टॉप टेन की सूची तैयार की गई है। इसके बाद अब इनकी लोकेशन के साथ ही इनके बारे में संपूर्ण विवरण एकत्र किया जाएगा। जिले के साथ थाना क्षेत्र में अपराध करने वाले छोटे अपराधियों पर भी पुलिस अपनी निगाहे हैं। इसके लिए जेल से जमानत पर रिहा होकर बाहर आए अपराधियों के बारे में पुलिस विवरण तैयार करने में लगी है। इसके साथ ही अपने परिवार वालों की स्थिति की जानकारी एकत्र की जा रही है।