चंदौली जिले के चकिया इलाके में प्रधानमंत्री आवास का बैंक ऑफ बड़ौदा से बुधवार को पैसा निकालने गए एक व्यक्ति से ठगों ने सोने की गिन्नी देकर उससे 25 हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित जब घर पहुंचा और परिवार वालों ने रुपये के बारे में पूछा तो उसने सोने की गिन्नी दिखाई। इस पर सभी को होश उड़ गए।

आनन-फानन में उसे लेकर सुनार के पास गए तो पता चला कि वह नकली सोना है। इसके बाद सभी के होश उड़ गए। पीड़ित ने चकिया कोतवाली में धोखाधड़ी की तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

वार्ड नं. 4 कबीर नगर निवासी अतरू बुधवार को प्रधानमंत्री आवास शहरी आवास योजना का पैसा बैंक से निकालने गया था। उसने बैंक से जैसे ही 25 हजार रुपये लेकर घर जाने के लिए बाहर निकला, उसे दो लोग मिल गए। पीड़ित के अनुसार दोनों ठग उसे बैंक के समीप काली मंदिर के पास ले गए। वहां ठगों ने उन्हें सोने की गिन्नी दिखाकर उसे खरीदने का झांसा दिया। अतरू ठगों की बात में आ गया और 25 हजार रुपये देकर गिन्नी ले लिया। इसके बाद ठग वहां से चंपत हो गए।

अतरू घर पहुंचकर गिन्नी दिखाया तो परिवार के लोग अचंभित हो गए। उसे लेकर सुनार के पास गए। सुनार ने बताया कि वह नकली सोना है। उस पर सोने के रंग का पालिश किया गया है। यह सुनकर सभी लोगों के होश उड़ गए। घटना की जानकारी होने पर बाजार में इसकी खूब चर्चा रही। वहीं पीड़ित ने इसकी लिखित शिकायत चकिया कोतवाली में की है। सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर ठगों की तलाश की जा रही है।