चंदौली जिले के छात्र छात्राओं के लिए लॉकडाउन के चलते लंबे इंतजार के बाद परीक्षार्थियों को आज उनकी मेहनत का प्रतिफल मिलेगा। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा 27 जून को होगी। इसको लेकर परीक्षार्थियों में उत्साह है।

वैश्विक महामारी के दौर में कापियों के मूल्यांकन की प्रक्रिया बाधित होने की वजह से परिणाम आने में भी बिलंब हुआ। जिले में पंजीकृत 70,247 परीक्षार्थियों में 58,271 ने परीक्षा दी थी। जबकि कड़ाई के डर से 11976 परीक्षार्थियों ने परीक्षा से किनारा कर लिया था। परिणामों के घोषणा की सूचना से परीक्षार्थी उत्साहित हैं।

हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा के लिए जिले में कुल 70,247 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इसमें 58,271 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। इसमें हाईस्कूल की परीक्षा में 30,253 और इंटरमीडएट में 28,018 परीक्षार्थी उपस्थित रहे।

कोरोना महामारी के बीच यूपी बोर्ड ने संक्रमण से बचाव के सभी जरूरी उपायों के साथ करीब तीन करोड़ से अधिक कापियों का मूल्यांकन कराकर रिजल्ट तैयार कराया। यूपी बोर्ड का रिजल्ट वेबसाइट www.upresults.nic.in और upmsp.nic.in पर विद्यार्थी देख सकेंगे। बोर्ड का रिजल्ट तैयार हो चुका है और किसी भी तरह की चूक न हो इसके लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों ने शुक्रवार को ही इसकी टेस्टिंग कर तैयारी को पुख्ता किया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक डा. विनोद कुमार राय का कहना है कि ‘ हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा का परिणाम 28 जून को जारी होने की सूचना मिली है। परीक्षार्थी परिषद की वेबसाइट खोलकर अपना परिणाम जान सकते हैं।