समीक्षा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- खुद आकर चेक करूंगा काला चावल की हकीकत

चंदौली जिले की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चंदौली के काला चावल की तारीफ की है और कहा है कि जब वह चंदौली आएंगे तो इसका स्वाद जरूर चखेंगे और इसकी खासियत को खुद चेक करेंगे। साथ ही कहा कि चंदौली की पहचान बनने जा रहे काला चावल उत्पादन बढ़ाने के लिए ज्यादा से ज्यादा किसानों को इसकी खेती के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए और उनकी हर समस्या का समाधान करना चाहिए।

चंदौली जिले के विधायकों के यहां आने के निवेदन को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिले की हर समस्या के लिए वह अधिकारियों से कह रखे हैं और एक एक करके सभी का समाधान कर लिया जाएगा।

बचाया जा रहा है कि सोमवार की देर रात वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए मंडलीय समीक्षा के दौरान जिले के विकास के बाबत जानकारी ली और कई मामलों पर अफसरों की नकेल भी कसी।

विधायकों ने जिले में गंगा कटान की समस्या के बारे में उन्हें जानकारी दी। डीएम से कहा इसका अपने स्तर से त्वरित निदान करें। कार्ययोजना बनाकर भेजें सरकार समस्या का समाधान करेगी। 10 से 50 करोड़ की परियोजनाओं को समय पर पूर्ण कराने का निर्देश दिया। कहा किसी भी परियोजना में अवधि बढ़ाने की नौबत नहीं आनी चाहिए।

इसके साथ ही साथ जिले में निर्माणाधीन लेबल-2 ट्रामा सेंटर का प्रस्ताव भेजें। इसका कार्य जल्द से जल्द शुरू हो सके। बोले कोरोना संक्रमण से जिले के लोगों को हर हाल में बचना है जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक लापरवाही न बरती जाए।

सीएम ने बरसात में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत कराने का डीएम को निर्देश दिया। कहा हर स्तर पर कार्यों की जवाबदेही सुनिश्चित करें। सामुदायिक शौचालय एवं ग्राम सचिवालयों के निर्माण में तेजी लाएं। डीएम नवनीत सिंह चहल ने बताया 10 से 50 करोड़ के मध्य लागत की आठ बड़ी परियोजनाएं निर्माणाधीन हैं। अधिकांश परियोजनाओं का 75 प्रतिशत से अधिक कार्य पूरा हो चुका है।

सैयदराजा-चंदौली मझवार रेलवे लाइन पर निर्माणाधीन रेल संपार संख्या 76 ए पर 77 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो गया है। कार्य तेजी से चल रहा है। 2019-20 के 17 सड़कों के चौड़ीकरण का कार्य कराया जा चुका है। 2019-20 में 34 सड़कों के मरम्मत और नवीनीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है। वर्ष 2020- 21 में स्वीकृत 17 सड़कों के मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री श्री अनिल राजभर, विधायक सुशील सिंह, साधना सिंह, शारदा प्रसाद के अलावा मुख्य विकास अधिकारी डा. अभय कुमार श्रीवास्तव, सीएमओ डा. आरके मिश्र समेत सभी अधिकारी मौजूद थे।