चुनावी दुश्मनी निकालने के लिए यहां सामुदायिक शौचालय बनवा रहे हैं प्रधानजी

चंदौली जिले में कोविड 19 के संक्रमण के दौरान बाहर से आकर गांव में गुमटी लगाकर छोटा-मोटा व्यापार करने वाले गरीबों के ऊपर नागपुर के ग्राम प्रधान द्वारा तानाशाहीपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगा है।

आरोप है कि सकलडीहा ब्लाक के नागनपुर में सामुदायिक शौचालय बनाने के नाम पर गरीबों के व्यापार को नष्ट किया जा रहा है, जिसको लेकर गरीबों में बेहद आक्रोश है।

लोगों का कहना है कि एक ओर सरकार का सीधा सीधा निर्देश है कि इस विषम परिस्थिति में बाहर से आने वाले गरीबों को प्रोत्साहित करते हुए उनकी मदद करें, लेकिन गवई राजनीति के शिकार गरीबों पर ग्राम प्रधान का तानाशाही चाबुक चल रहा है।

पीड़ितों ने बताया कि सामुदायिक शौचालय के लिए लगभग डेढ़ बीघा जमीन ग्राम सभा की खाली पड़ी हुई है, वहां शौचालय का निर्माण नहीं करा करकर गुमटी रखकर छोटे- मोटे व्यापार से पेट पालने वाले लोगों के स्थान पर करा रहे हैं। ग्राम प्रधान द्वारा चुनावी विद्वेषपूर्ण कार्यवाही के तहत बेदखल किया जा रहा है।

पीड़ित ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाते हुए तत्काल इस कार्य को रोक कर खाली जमीन पर शौचालय निर्माण कराने की मांग किया है और पेट पाल रहे परिवारों की मदद करने की भी पेशकश की है।