प्राथमिक विद्यालय भगवानपुर में सामुदायिक शौचालय बनाने की मंशा पर फिरा पानी

चन्दौली जिले के भगवानपुर प्राथमिक विद्यालय परिसर में बन रहे सामुदायिक शौचालय की लेखपाल दुर्गा प्रसाद ने करायी नापी । गांव के ही विजय प्रकाश मौर्या ने मुख्यमंत्री पोर्टल, जिलाधिकारी, उपजिलाधिकारी व तहसीलदार से इसकी शिकायत किया था। फिलहाल लेखपाल ने नापी कर इसकी रिपोर्ट अधिकारियों के यहाँ प्रेषित कर दिया है।

भगवानपुर प्राथमिक विद्यालय के परिसर में ग्राम प्रधान द्वारा सामुदायिक शौचालय का निर्माण करवाया जा रहा था । गांव के ही विजय प्रकाश मौर्या ने विद्यालय परिसर में सामुदायिक शौचालय बनवाने के संदर्भ में मुख्यमंत्री पोर्टल पर अवैधानिक व जबरदस्ती कार्य कराने का लिखित पत्र भेजा। इसके अलावा जिलाधिकारी,उपजिलाधिकारी व तहसीलदार के यहां भी लिखित शिकायत भेजी । जिस पर सोमवार को लेखपाल दुर्गा प्रसाद ने विद्यालय परिसर की नापी करवायी।

इस संदर्भ में लेखपाल दुर्गा प्रसाद ने कहा कि विद्यालय परिसर में सार्वजनिक कार्य का निर्माण नहीं होना चाहिए। इससे विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के शिक्षा में बाधा आती है । विद्यालय परिसर के बगल में गढ्ढ़े व काफी जमीन है। हालांकि नापी में विद्यालय परिसर विद्यालय से सटे दो कड़ी है। मामला सरकारी विद्यालय का है । हमने इसकी रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दी है ।