जारी है चंदौली के जिला अस्पताल में मरीजों से वसूली, आ गई शिकायत

चंदौली के जिला अस्पताल में आए दिन मरीजों से दलालो के माध्यम अवैध रूप से धन उगाही का मामला प्रकाश में आये दिन आता रहता है। आज एक और मामला देखने को मिला है।

बताते चलें कि आज चंदौली जिला अस्पताल में जरीना अंसारी नाम की एक महिला अपने मरीज को लेकर जिला अस्पताल आई थी और पर्ची लेकर  22 नंबर में सर्जन डॉक्टर अनिल सुमन से जांच कराई। जांच के  उपरांत यह बताया गया कि मरीज का ऑपरेशन करना पड़ेगा और डॉक्टर अनिल सुमन द्वारा सर्जरी की जाएगी।

 

इसके बाद ऑपरेशन रूम में तैनात अनिल नाम का लड़का ऑपरेशन का खर्च जमा करने को कहने लगा। इसके बाद यह भी बताया कि डॉक्टर साहब ने कहा कि 1500 रुपए जमा करना होगा। जब इस संबंध में डॉक्टर अनिल सुमन सर्जन से पूछा गया तो बोले कि 1500 रुपए जमा करना होगा अन्यथा ऑपरेशन नहीं होगा।

इस संबंध में डॉ अनिल सुमन ने बताया कि मेरे द्वारा ऑपरेशन का फीस जमा कर शनिवार को ऑपरेशन करने को कहा जिसपर मरीज ने मेरे  खिलाफ शिकायत की है।

इस संबंध में सीएमएस को प्रार्थी ने लिखित प्रार्थना पत्र दिया है, जिस पर सीएमएस के द्वारा कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया है और कहा गया है कि जो भी दोषी पाया जाएगा तो इस तरह की धन उगाही के लिए उनके खिलाफ उचित कार्यवाही की जाएगी।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. भूपेंद्र द्विवेदी ने बताया कि मरीज द्वारा शिकायत पत्र दिया गया है जिसकी जांच कर दोषी डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और जरूरत पड़ी तो शासन को भी पत्र लिखा जाएगा।