SDM नौगढ़ से ठठवां गांव की महिला प्रधान की फरियाद, कब्जा हो रही पंचायत की जमीन

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में जमीन पर कब्जे को बढ़ते मामले को लेकर जिला प्रशासन का रुख सख्त हो गया है। प्रशासन की विशेष नजर ऐसे भू-माफिया पर है जो संगठित तरीके से सरकारी भूमि पर कब्जा किए हुए हैं।

तहसील नौगढ़ के ग्राम पंचायत ठठवा में गांव सभा की जमीन पर अवैध ढंग से कुछ लोगों के द्वारा कब्जा किए जाने का मामला सामने आया है। संपूर्ण समाधान दिवस मे मंगलवार को ग्राम प्रधान मीना देवी की शिकायत को एसडीएम डॉ अतुल गुप्ता ने गंभीरता से लिया है और हल्का लेखपाल, कानूनगो को नापी के बाद सीमांकन करके अवैध कब्जा हटाने की कार्रवाई किए जाने का सख्त निर्देश दिया है।

एसडीएम को दिए प्रार्थना पत्र में ग्राम प्रधान ने लिखा है कि गांव ठठवा में आराजी नंबर 108/110/147-133 नवीन परती के रूप में दर्ज है जिसे गांव के सुदामा मौर्य, रामजी, घनश्याम, और दिनेश मौर्य के द्वारा चकरोड एवं पंचायत भवन, सामुदायिक शौचालय निर्माण के लिए आवंटित भूमि को कब्जा कर लिया है। दो माह पूर्व जमीन को लेकर थाना चकरघट्टा में सुलहनामा भी हुआ था।

एसडीएम के आदेश पर गुरुवार को मौके पर पहुंचे लेखपाल अजय और कानूनगो लालता प्रसाद मौके पर पहुंचे और गांव सभा की भूमिका सीमांकन करके वस्तुस्थिति की रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दिया है।

उपजिलाधिकारी नौगढ़ का कहना है कि केवल कब्जा हटाना ही मकसद नहीं है यह भी प्रयास किया जा रहा है कि सरकारी जमीनों पर किसी के द्वारा कोई कब्जा ना होने पाए।