चंदौली जिला कांग्रेस कमेटी ने के प्रतिनिधि मंडल ने प्रदेश सचिव के साथ मिलकर जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की अनुचित गिरफ्तारी के विरोध में प्रेस वार्ता कर महामहिम राष्ट्रपति के नाम जिला अधिकारी को ज्ञापन सौंपा और उन्हें तत्काल रिहा करने की मांग की ।

बताते चलें कि जिला कांग्रेस कमेटी व प्रदेश सचिव देवेंद्र प्रताप सिंह मुन्ना व जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू कि अनुचित गिरफ्तारी कर जेल भेज डाले जाने के बाद उनकी रिहाई को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

इस दौरान प्रदेश सचिव देवेंद्र प्रताप सिंह मुन्ना ने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष को प्रदेश सरकार ने अपनी गरीबी विरोधी मानसिकता और राजनीतिक द्वेष से गिरफ्तार कर जेल भेज डाला है तथा हमारे पार्टी के दर्जन कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। आजादी के बाद ऐसा पहली बार यह हुआ कि गरीबों की सेवा करने वाले लोगों को यह सरकार कुंठित मानसिकता का परिचय दिया है ।

इस दौरान जिलाध्यक्ष ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार हमारे पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लल्लू जी को रिहा नहीं करती है तो इन्हें कुंठित मानसिकता की सरकार की संज्ञा दी जाएगी क्योंकि कोरोना महामारी काल में कांग्रेस पार्टी की अकूत मेहनत व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी द्वारा की गई सेवा से एक किस्म का भय और घृणा है कहीं न कहीं योगी सरकार यह नहीं चाहती कि गरीब मजदूर के एक बेटे के कांग्रेश के हजारों कार्यकर्ता श्रमिक को गरीबों की सेवा करें ।

इस दौरान जिला अध्यक्ष ने कहा कि यदि प्रदेश सरकार अब भी नहीं चाहती है तो बाध्य होकर कांग्रेस जिला इकाई को जिला स्तर पर प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा कर कॉल कर अपने अध्यक्ष को रिहा कराने का कार्य किया जाएगा ।

इस दौरान तौफीक खान प्रदीप मिश्रा नंदन कुमार बीके सिंह इत्यादि लोग मौजूद रहे।