कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में किसानों, मजदूरों, बेरोजगारी सहित विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

चंदौली जिला के चकिया नगर स्थित गांधी पार्क परिसर में शनिवार को कांग्रेस कमेटी कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें किसानों की समस्या, महंगाई, मजदूरी, बेरोजगारी तथा चकिया नगर पंचायत में व्याप्त गंदगी और सरकारी विभागों में व्याप्त भ्रष्टाचार के मुद्दों को लेकर चर्चा की गई।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए चकिया के कांग्रेस नगर प्रभारी विनोद सिंह गणित ने कहा कि देश में तीन काले कानून जिस पर किसान आज 82 दिनों से देश के कोने कोने में धरना व बैठक तथा रेल रोको आंदोलन तक कर रहा है। मगर अंधी बहरी सरकार को इस बारे में बिल्कुल भी कुछ समझ नहीं आ रहा है।

उन्होंने कहा कि करीब 200 किसानों की जान इस कानून को हटाने के लिए चली गई और सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगा। वह सरकार जो युवाओं को 10 सालों में ओवर एज कर दिया, जिससे युवाओं का जीवन और बेकार हो गया। वहीं मजदूरों को मजदूरी से दूर कर दिया गया और सही बोलने वालों को देशद्रोह में फसाया जाता है। और वही वर्तमान में सरकार द्वारा पेट्रोल के दामों में वृद्धि हुई है। जिससे गरीब तबके के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन उसके बाद भी यह निकम्मी भाजपा की सरकार डीजल और पेट्रोल के दामों को कम नहीं कर रही है।

उन्होंने चकिया नगर के विभिन्न समस्याओं के मुद्दों पर चर्चा करते हुए कहा कि नगर में पेशाब घर बिना पानी के संचालित हो रहे हैं। वहीं चंद्रावती नाले पर निर्मित किया गया शौचालय कभी भी गिर सकता है। शौचालय जर्जर अवस्था में है जिससे लोगों के अंदर डर का माहौल व्याप्त है। उन्होंने कहा कि नगर के अंदर लगाई गई कई खंभों की स्ट्रीट लाइटें भी काफी दिनों से खराब पड़ी है और वार्ड वासियों अंधेरे में रहने को विवश हैं। इसको लेकर नगर पंचायत के अधिकारी और कर्मचारी काफी लापरवाह बने हुए हैं।

वहीं कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी ने कहा कि इस सरकार के लोग विकास का सारा धन को अपने ही खाने में परेशान हैं। और जनता को कोरोना के डर से भयभीत कर के काले कानून बनाए हैं जिससे जनता त्रस्त है। गैस गरीब खरीद नहीं सकते मगर फ्री सिलेंडर का नाटक चल रहा है।

इस दौरान जगदीश नारायण तिवारी, प्रदीप मिश्रा, गंगा प्रसाद, विनोद सिंह, राम सुमेर राम, श्रीकांत पाठक,राममूरत गुप्ता, रामजी, वीरेंद्र सिंह, देवी प्रसाद चौबे, कमलेश पांडेय, नवीन, दुर्गेश, टी आर दिनकर, गुड्डू मिश्रा, इकराम खान सहित तमाम लोग मौजूद रहे।