चंदौली जिले में भी बुधवार को अध्यापकों की भर्ती के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होगी। यूपी में 69400 सहायक अध्यापक भर्ती के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू करने का आदेश आ गया।

इस दौरान पूर्व माध्यमिक विद्यालय सदर में काउंसलिंग कराई जाएगी। तीन जून को मेरिट में 98.19 से 71.01 प्रतिशत अंक पाने वाले अभ्यर्थियों को काउंसलिंग का मौका दिया जाएगा।

इसके बाद चार जून को 70.96 से 60.52 तक मेरिट में शामिल सभी वर्ग के अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे उपस्थित होना होगा। वहीं चार जून को 70.96 से 60.52 के अभ्यर्थियों को सुबह 10 बजे आना होगा।

बीएसए भोलेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र, जिला आवंटन की प्रमाणित प्रति, आईडी प्रूफ में आधार कार्ड या पैन कार्ड, शिक्षामित्र पद पर प्रथम नियुक्ति पत्र, कार्यभार ग्रहण प्रमाण पत्र एवं सेवा में होने का प्रमाण-पत्र लाना होगा।

इसके अलावा आनलाइन आवेदन से पूर्व अनापत्ति प्रमाण-पत्र, बीएड कालेज के एनसीटीई से मान्यता के आदेश की छायाप्रति की भी आवश्यकता होगी। इसके अतिरिक्त आनलाइन आवेदन में उल्लिखित विवरण अनुक्रमांक, परीक्षा वर्ष, प्राप्तांक/पूर्णांक का मिला शैक्षिकअंकपत्रों एवं प्रमाण-पत्रों के आधार पर की जाएगी, जिसे देखते हुए सहायक अध्यापक भर्ती-2019 का अंकपत्र, टीईटी, सीटेट का अंक पत्र व प्रमाण-पत्र, हाईस्कूल का अंकपत्र व प्रमाण-पत्र, इंटरमीडिएट का अंकपत्र व प्रमाण-पत्र, स्नातक का अंक-पत्र व प्रमाण-पत्र, बीएड का अंकपत्र व प्रमाण-पत्र, बीटीसी का अंकपत्र व प्रमाण-पत्र आदि दस्तावेज की जरूरत होगी।

वहीं जाति व निवास प्रमाण पत्र की मूल प्रति के साथ विशेष आरक्षण से संबंधित प्रमाण-पत्र एवं भूतपूर्व सैनिक का डिस्चार्ज प्रमाण-पत्र की मूल प्रति की जरूरत होगी।