महाशिवरात्रि के मद्देनजर चंदौली जिले के सभी शिवालय सज गए हैं। शिवरात्रि के दिन सोमवार को हजारों श्रद्धालु मंदिरों में भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना कर दुग्धाभिषेक व जलाभिषेक कर रहे हैं।  महाशिवरात्रि की तैयारियां मंदिरों में दो दिन पहले से शुरू हो गई थीं। रविवार की देर शाम तैयारियां पूरी भी हो गयीं थीं।

सोमवार की सुबह से ही मंदिरों में भीड़ जुटने लगी। महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग व्यवस्थाएं की गईं हैं। नगर के प्रमुख शिवमंदिर कैलाशपुरी शिव मंदिर, आरपीएफ शिव मंदिर, मानस नगर स्थित शिव मंदिर व डीजल कालोनी शिव मंदिर सहित अन्य मंदिरों को सजाया गया है। यहां फूल मालाओं की दुकानें सज गईं हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने को शिवालयों पर पुलिस के जवान मुस्तैद किए गए हैं।

धानापुर के महराई स्थित आनंद धाम आनंदेश्वर महादेव मंदिर में चार दिवसीय शिवरात्रि महोत्सव एवं 36 वां वार्षिकोत्सव सोमवार से मनाया जा रहा है। चार मार्च को रात्रि में अभिषेक, 5, 6 एवं 7 मार्च को दिन में 12 से सायं 5 बजे तक सम्मेलन होगा। यह जानकारी शिवदत्त द्विवेदी ने दी।

सकलडीहा में महाशिवरात्रि पर बरठी स्थित स्वंय भू कालेश्वर महादेव मंदिर पर जलाभिषेक करने आने वाले हजारों शिवभ़क्तों की सुविधा के लिए रविवार को प्रशासन मुस्तैद दिखा। तैयारी का जायजा लेने पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक और उपजिलाधिकारी ने सुरक्षा को लेकर कड़ी हिदायत दी।

शिवरात्रि पर भव्य शिव बारात व झांकी निकाली जाती है। आतंकी घटनाओं को लेकर मेला की सुरक्षा को पुलिस महकमा गंभीर है।

मेला व मंदिर सुरक्षा को लेकर 4 थाना प्रभारी, 8 दरोगा, 15 हेड कान्सटेबल, 50 कान्सेटबल,15 महिला कान्सटेबल, 4 महिला दरोगा, एक प्लाटून पीएससी, एक गाद सशस्त्र सेना, टीयर गैस टीम व फायर ब्रिगेड के साथ सीओ तैनात रहेंगे।

इसके साथ साथ चकिया में भी मंदिरों में भीड़ देखी जा रही है।