सुकन्या योजना के तहत एक दर्जन गरीब व्यक्ति निर्धन कन्याओं का बैंक खाता खोला गया

चंदौली जिले में निर्धन व गरीब कन्याओं के विवाह में होने वाली परेशानियों को देखते हुए सरकार की ओर से चलाई जा रही सुकन्या योजना के तहत भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा दर्शना सिंह के नेतृत्व में अलीनगर स्थित कैंप कार्यालय पर लगभग एक दर्जन कन्याओं का सुकन्या योजना के तहत बैंक में खाता खोला गया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि भविष्य में शिक्षा व शादी में होने वाली परेशानियों को लेकर सरकार द्वारा यह योजना चलाई जा रही है। इसमें अन्य योजनाओं के अपेक्षा ब्याज ज्यादा मिलता है।

सकलडीहा पश्चिमी मंडल अध्यक्ष राजेश द्विवेदी ने कहा की ऐसी योजनाओं के माध्यम से पिता को भविष्य में शादी के समय होने वाली परेशानियों से काफी राहत मिलेगी।वहीं मुगलसराय पोस्ट ऑफिस के मार्केटिंग मैनेजर दिनेश तिवारी ने बताया कि उक्त योजना के तहत 0 से 10 वर्ष की लड़कियों का खाता खोला जाता है। मिनिमम 250 रुपए से डेढ़ लाख रुपए तक जमा किया जा सकता है। जो 21 वर्ष पूरा होने पर इसका मैच्योरिटी भुगतान किया जाएगा।

भारत सरकार द्वारा कन्याओं की शादी के उद्देश्य से चलाई जा रही यह योजना विशेष लाभकारी है। इस दौरान अखिल सिंह, सैयद सरफराज, अशोक सोनकर, जितेंद्र यादव, मनोज गौड़, रमेश कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।