चंदौली जिले में जिलाधिकारी ने बैठक करके धान के कटोरे में गेहूं खरीद की तैयारी तेज करने को कहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि अबकी बार इसके लिए 86 क्रय केंद्र स्थापित किए जाएंगे। फिलहाल विभिन्न एजेंसियों के 62 केंद्रों के स्थापना की कवायद शुरू कर दी गई है।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में एजेंसी प्रभारियों संग बैठक कर खरीद में सुस्ती बरतने वाले केंद्र प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया। धान खरीद में ब्लैक लिस्टेड केंद्र प्रभारियों की रिपोर्ट शीघ्र प्रस्तुत करने की हिदायत दी।

गेहूं खरीद को जिले में पीसीएफ की ओर से 40, यूपी एग्रो के 10, नेफेड के सात, पीसीयू के चार, एफसीआइ का एक, यूपीएसीसी के पांच क्रय केंद्रों के स्थापना की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस बार एनसीएमएल का कोई क्रय केंद्र नहीं खुलेगा। डीएम ने सोमवार तक हर हाल में केंद्रों की स्थापना का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी उपजिलाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर क्रय केंद्रों की पड़ताल करेंगे। केंद्रों पर पर्याप्त मात्रा में बोरा, झरना, वेट मशीन, नमी मापक यंत्र की व्यवस्था होनी चाहिए। किसानों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। मार्केटिग निरीक्षक भी केंद्रों का भ्रमण कर वाट्सएप पर नियमित फोटो अपलोड करें। इससे केंद्र प्रभारियों की सक्रियता का पता चलेगा। एडीएम बच्चालाल, सदर एसडीएम अभिषेक गोयल, डिप्टी आरएमओ अनूप श्रीवास्तव समेत विभागीय अधिकारी मौजूद थे।