चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए डीएम साहब ने सबको दी हिदायत

चंदौली जिले के जिला मजिस्ट्रेट/ जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं नगरीय निकाय संजीव सिंह ने त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन- 2021 को सकुशल संपन्न कराने हेतु निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों के साथ नवीन मंडी का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने मतदान में प्रयोग किये जाने वाले सामग्रियों का पैकेज तैयारियों सहित प्रशिक्षण स्थल की तैयारियों का निरीक्षण कर जायजा लिया।

जिलाधिकारी ने मंडी परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त किए जाने के निर्देश जिला पंचायत राज अधिकारी व मंडी सचिव को दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि साफ-सफाई, पीने का पानी, शौचालय की व्यवस्था, पार्किंग स्थल, सीसीटीवी कैमरों सहित अन्य निर्वाचन प्रशिक्षण से संबंधित तैयारी को तेजी से पूरा करा लिए जाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने पैकेजिंग करने वाले कर्मियों से कहा सभी प्रपत्र गहनता पूर्वक मिलान कर पैकेट रखा जाए। किसी थैले में कोई सामान कम न हो इसे सुनिश्चित किये जाय। पैकेजिंग के लिये कुल 65 कार्मिक लगे हुए हैं।

जिलाधिकारी ने कहा कि गर्मी का मौसम है प्रशिक्षण स्थल में हवा पर्याप्त मिले कर्मियों को इसके लिए पर्याप्त संख्या में कूलर रखा जाय। शुद्ध पानी के लिये टैंकर की साफ-सफाई के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।