चन्दौली जिले में आये दिन उचक्कागिरी व धोखधड़ी के चलते जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सुरक्षा व्यस्था सुनिश्चित करने के साथ साथ बैंकों व इसके आसपास घूमने वाले चोर-उचक्कों पर नकेल कसने के उद्देश्य से शुक्रवार को बैठक की गयी।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने सभी बैंक अधिकारियों से बैंक के अंदर और बाहर सुरक्षा व्यवस्था के बारे में विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने बैंक के भीतर आ जा रहे अजनबियों पर नकेल कसने की हिदायत दी। कहा कि बैंक अधिकारी अपने-अपने बैंक में एक रजिस्टर मेंटेन कराएं। जिसमें बैंक के अंदर आने-जाने वालों का पूरा विवरण हो।

इसके साथ साथ ही सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने की सभी को हिदायत दी। बैंक प्रबंधन से कहा कि सीसी कैमरे लगाएं, ताकि वारदात होने पर शीघ्रता से आरोपी की पहचान की जा सके। साथ ही अलार्म सिस्टम दुरूस्त रखने की जरूरत पर जोर दिया। इस पर सभी बैंकों ने सहमति जताई।

वहीं सभी बैकों में सिक्योरिटी, सीसीटीवी, अलार्म सहित बैकर्स के मापदण्डों पर खरा उतरने के निर्देश पुलिस अधीक्षक ने भी दी। कहा नजदीकी पुलिस निरन्तर बैंक के निर्धारित समय में भ्रमण करती रहेगी और जिस प्रकार की मदद की जरूरत होगी पुलिस तत्काल मुहैया भी कराएगी।

बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक, जिला अग्रणी प्रबन्धक पीके झा, क्षेत्रीय प्रबन्धक नवीन श्रीवास्तव सहित पुलिस विभाग के अधिकारी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।