दुर्गा प्रसाद पाण्डेय चौथी बार बने सराय पकवान गांव के प्रधान, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

चंदौली जिले के सकलडीहा ब्लाक के सराय पकवान गांव में प्रत्याशी की मौत के बाद ग्राम प्रधान के चुनाव प्रक्रिया रोक दी गई थी। चुनाव आयोग के निर्देश पर यहां की चुनाव प्रक्रिया पुनः प्रारंभ की गई और 1 मई को नामांकन,9 मई को मतदान तथा 11 मई को मतगणना की गयी ।

बताते चले कि सकलडीहा ब्लाक के सराय पकवान गांव में प्रत्याशी की मौत के बाद ग्राम प्रधान के चुनाव प्रक्रिया रोक दी गई थी। चुनाव आयोग के निर्देश पर यहां की चुनाव प्रक्रिया पुनः प्रारंभ की गई और 1 मई को नामांकन,9 मई को मतदान तथा 11 मई को मतगणना में गांव के दुर्गा प्रसाद पाण्डेय को चौथी बार ग्राम प्रधान निर्वाचित किया गया हैं। 4 बार से उनके परिवार में ही प्रधानी रही है। महिला सीट में उनकी पत्नी तथा सामान्य सीट में उनका कब्जा रहा है।

निर्वाचित ग्राम प्रधान दुर्गा प्रसाद पाण्डेय 508 वोट पाकर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सुरेश उपाध्याय को 71 वोटों से पराजित किया है । दूसरे नंबर पर रहने वाले सुरेश उपाध्याय 437 वोट पाए, जबकि तीसरे नंबर पर राजेश 266 वोट तथा चौथे नंबर पर फेकन मौर्य 264 वोट पाकर संतोष किए।

सकलडीहा ब्लॉक सभागार में सुबह 8:00 बजे सराय पकवान गांव की मतगणना प्रारंभ हुई और 2 घंटे में परिणाम घोषित कर दिया गया । निर्वाचन अधिकारी सुधांशु शेखर शर्मा ने परिणाम घोषित करते हुए विजई उम्मीदवार को प्रमाण पत्र के साथ शुभकामना दिया।