दुर्गापूजा व रामलीला में डीजे होगा प्रतिबंधित, पुलिस ने बता दिया नियम व तरीका

चंदौली जिले की कमालपुर चौकी पर गुरुवार को शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इसमें दुर्गापूजा, रामलीला व आगामी त्यौहार को कोविड़ 19 का पालन करते हुए त्यौहार मनाने पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया गया। वही किसी भी कार्यक्रम में डीजे पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया गया।

धीना थानाध्यक्ष अतुल कुमार प्रजापति ने कहा कि दुर्गापूजा व रामलीला कार्यक्रम में डीजे बजाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। मां दुर्गा की प्रतिमा चार फुट से बड़ा नहीं हो चाहिए। दुर्गापूजा पंडाल में सोशल डिस्टेंस का पालन करने के लिए दर्शनार्थियों के लिए चुने से गोला बनाकर दर्शन करवाने का काम होगा पूजा पंडाल व रामलीला स्थल पर बाल्टी में पानी, साबुन, सेनेटाइजर का समुचित प्रबंध करने की जिम्मेदारी कमेटी का होगा।

रामलीला व दुर्गापूजा पंडाल पर आने वाले सभी दर्शनार्थियों का थर्मल स्कैनिंग करना अनिवार्य होगा। कमेटी द्वारा कोविड 19 का पालन करना नितांत आवश्यक होगा। कोरोना महामारी को देखते हुए नियमों का उल्लंघन करने पर सम्बंधित कमेटी के पदाधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होगी।
कार्यक्रम स्थलों पर अराजक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखी जायेगी।अमन चैन को बिगाड़ने वालों को कतई नहीं छोड़ा जाएगा। इस मौके पर चौकी प्रभारी कपिलदेव यादव, दयाराम यादव, संजीवन मिश्रा, गणेश अग्रहरि, रविन्द्र नाथ दुबे, सुदामा जायसवाल, चंद्रभान राय, रहमान अली,अवधेश राय, विकास गुप्ता आदि रहे।