कापियां चेक करतीं शिक्षिका

चंदौली जिले में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परीक्षा संपन्न कराने के लिए कुल 93 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। अब इन पर आरोप यह लगाया जा रहा है कि इन परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में मानक का ध्यान नहीं रखा गया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में मिली शिकायतों के अनुसार सोनभद्र की सीमा से सटे नौगढ़ इलाके के विद्यालयों का सेंटर वहां से 50 किलोमीटर से लेकर 90 किलोमीटर दूर बना दिया गया है, जबकि परीक्षा केंद्र बनाने के लिए अधिकतम दूरी का मानक केवल 10 किलोमीटर ही रखा गया है।

शिकायत के अनुसार नक्सल प्रभावित इलाके के राजकीय इंटर कॉलेज लौवारी, गोलाबांध का सेंटर बापू बालिका इंटर कॉलेज सदलपुरा में भेज दिया गया है। इसकी दूरी नौगढ़ इलाके से लगभग 90 किलोमीटर बताई जा रही है। इसके साथ है साथ नौगढ़ इलाके के राम नाथ चौबे इंटर कॉलेज मझगावां, सेवा सदन बालिका इंटर कॉलेज मढगाईं का परीक्षा केंद्र 50 किलोमीटर दूर चकिया में बना दिया गया है।

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षा को संपन्न कराने के लिए जिले में कुल 93 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जिसमें 71,091 परीक्षार्थियों को शामिल होना है।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ विनोद राय का कहना है कि आपत्तियों की रिपोर्ट बनाकर जिलाधिकारी को भेजी जाएगी और उसके बाद उसमें आवश्यक सुधार कराए जा सकते हैं।