इलिया पुलिस ने पिकअप वाहन से बरामद किए 3 जानवर, एक तस्कर भी अरेस्ट

चंदौली जिला के इलिया थाना की पुलिस ने कुशहां गांव स्थित रमईया बाबा मंदिर के समीप से गुरुवार की सुबह पिकप वाहन पर लादकर मवेशियों को बिहार में प्रवेश दिलाने के लिए ले जाते वक्त तीन राशि गोवंश के साथ पिकअप को बरामद कर किया। साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार कर पशु क्रूरता एवं गोवध निवारण अधिनियम के तहत जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी के निर्देश पर गठित इलिया पुलिस टीम को मुखबीर से सूचना मिली की तस्कर पिकअप वाहन पर मवेशियों को लादकर बध के लिए बंगाल भेजे जाने हेतु कुशहां गांव के रास्ते से बिहार में प्रवेश दिलाने के लिए जा रहे हैं। जिस पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए रमईया बाबा मंदिर के समीप नाकेबंदी कर दी।

इसी बीच यूपी 65 डी टी 1286 नंबर की पिकअप वाहन आता दिखाई दिया। जिसे पुलिस ने रोककर तलाशी ली तो उसमें बेरहमी पूर्वक बांध कर रखे गए तीन मवेशी जिसमें दो राशि गाय एक राशि बछिया को मुक्त कराते हुए पिकअप वाहन को सीज कर दिया। तथा बिहार प्रांत के कैमूर जिला स्थित चांद थाना निवासी चालक मुकेश कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर गोवध निवारण एवं पशु क्रूरता अधिनियम के तहत जेल भेज दिया।

गिरफ्तार करने वाली टीम में उप निरीक्षक अखिलेश सोनकर, हेड कांस्टेबल गुलाब यादव, विमल चंद्र तिवारी, रोहित यादव पुलिस कर्मी शामिल रहे।