इलिया पुलिस ने 6 गोवंश के साथ पिकअप वाहन को किया बरामद, चालक भागने में रहा सफल

चंदौली जिला की इलिया पुलिस ने रोहाकी गांव के पास मोड़ के समीप अलसुबह चेकिंग के दौरान एक महिंद्रा पिकअप वाहन के साथ 6 राशि गोवंश को बरामद किया है। जबकि चालक रात के अंधेरे तथा कोहरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा।


अपराधियों तथा तस्करों की धरपकड़ व अपराध पर नियंत्रण हेतु पुलिस अधीक्षक अमित कुमार अपर पुलिस अधीक्षक (ऑपरेशन) अनिल कुमार तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रीति त्रिपाठी के नेतृत्व में गठित इलिया पुलिस टीम को अलसुबह 5 बजे मुखबिर से सूचना मिली कि तस्कर महिंद्रा पिकअप वाहन पर मवेशियों को लादकर बध के लिए पश्चिम बंगाल भेजने हेतु बिहार में प्रवेश दिलाने के लिए ले जा रहे हैं। जिस पर पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए भोर में ही रोहाखी गांव के मोड़ के पास चेकिंग अभियान शुरू कर दी।

इसी बीच उक्त रास्ते से एक महिंद्रा पिकअप वाहन यूपी 70 जीटी 6529 आता दिखाई दिया, पुलिस चेकिंग को देखते हुए चालक वाहन पहले ही खड़ाकर भाग निकला। पिकअप वाहन की तलाशी ली गई तो उसमें बेरहमी पूर्वक बांधकर रखे गए 6 मवेशियों को बरामद करने के साथ ही पुलिस ने एक अज्ञात महिंद्रा पिकअप वाहन को भी बरामद कर अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

थानाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने बताया कि पिकअप वाहन को सीज करने की कार्रवाई के साथ ही अज्ञात तस्कर के विरुद्ध पशु क्रूरता एवं गोवध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तार करने वाली टीम उप निरीक्षक इलिया कस्बा चौकी प्रभारी नसीमुद्दीन, हेड कांस्टेबल देवेंद्र यादव शामिल रहे।