बेहतर खेती के गुण सीखने के लिए 45 किसान भेजे गए प्रयागराज

चंदौली जिले में कृषि विभाग की ओर से जिले में उन्नत खेती करने को लेकर किसानों को प्रेरित किया जा रहा है, ताकि किसानों की आय दोगुना करके लाभ दिलाया जा सके। इसके तहत जिले के 45 किसानों का एक दल प्रयागराज शुआट्स कृषि प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान विश्वविद्यालय में प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए भेजा गया।

इस मौके पर सीडीओ अजितेंद्र नारायण मिश्र ने उपकृषि निदेशक कार्यालय के पास से हरी झंडी दिखाकर किसानों के दल को रवाना किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार के मंशा के अनुसार जिले में किसानों की आय दोगुना करने के लिए हर स्तर से प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए किसानों को उन्नत खेती के लिए प्रेरित किया जा रहा है। साथ ही किसानों को इसके लिए बकाएदे प्रशिक्षित किया जा रहा है। वहीं कृषि विभाग की ओर से संचालित योजनाओं से लाभांवित किया जा रहा है।

मौके पर उपकृषि निदेशक राजीव कुमार भारती ने कहा कि सब मिशन आन एग्रीकल्चर एक्टेश योजना के तहत पांच दिवसीय कृषक प्रशिक्षण में भाग लेने के लिए 45 कृषकों का एक दल प्रयागराज शुआटस कृषि प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान विश्वविद्यालय के लिए जनपद से रवाना किया गया है। ताकि किसान प्रशिक्षित होकर उन्नत खेती कर अपनी आय को दोगुना कर सकें।

इस मौके पर जिला कृषि रक्षाधिकारी अमित जायसवाल, उपमुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. महेश प्रसाद, सहायक निदेशक मत्स्य विश्वनाथ सिंह, जिला उपायुक्त उद्योग गौरव मिश्रा, सूरश्याम आदि लोग मौजूद रहे।