चंदौली जिले के जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने द्वितीय चरण के प्रशिक्षण में अनुपस्थित 12 मतदान कार्मिकों के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराने का निर्देश दिया है। पहले दिन मुगलसराय विधानसभा के 1788 मतदान कार्मिकों की ट्रेनिग थी लेकिन एक दर्जन कार्मिकों ने प्रशिक्षण से किनारा कर लिया। पहले चरण के प्रशिक्षण में भी 143 कार्मिक गायब रहे।

 

प्रशिक्षण में प्रथम मतदान अधिकारी अतुलरत्न मिश्रा, द्वितीय मतदान अधिकारी माधुरी देवी, सफलता देवी, प्रीति कुमारी, शशिकला, तृतीय मतदान अधिकारी दीपक सोनकर, दीपक कुमार रावत, अजय कुमार, शनि कुमार, विक्रम कुमार सिंह, नागेंद्र कुमार, अर्जुन राम अनुपस्थित रहे। निर्वाचन ड्यूटी में लापरवाही पर कार्मिकों के विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

 

पहले चरण के प्रशिक्षण में भी चारों विधानसभाओं से मिलाकर कुल 143 मतदान कार्मिक अनुपस्थित रहे। जिला प्रशासन ने उस बार रियायत बरती थी। कार्यालयाध्यक्षों को नोटिस भेजकर जवाब मांगा गया था। द्वितीय चरण के प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाए जाने पर सीधे एफआइआर दर्ज कराई जाएगी।

 

डीएम ने कहा निर्वाचन ड्यूटी में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्मिकों को हर हाल में प्रशिक्षण पूरा करने के साथ ही मतदान कराने की जिम्मेदारी का निर्वहन करना होगा। इसमें आनाकानी करने वालों के विरूद्ध मुकदमा दर्ज होगा। वहीं विभागीय कार्रवाई को भी शासन को पत्र भेजा जाएगा।