विजय जुलूस निकालने पर प्रधानपति के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज

चंदौली जिले की नियामताबाद व अलीनगर पुलिस ने सकलडीहा विकासखंड के पटपरा गांव के प्रधान पति द्वारा विजय जुलूस निकाले तथा चुनाव आचार संहिता व कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने प्रधानपति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है । वहीं नियामताबाद विकासखंड के सरने गांव के प्रधान की विजय जुलूस के लिए जा रही खुली जीप को पुलिस ने सीज कर दिया है । इस कार्यवाही से गांव के नव निर्वाचित प्रधानों में हड़कंप मच गया है ।

बताते चले कि सकलडीहा विकासखंड के पटपरा गांव में बेबी चौहान ग्राम प्रधान निर्वाचित हुई हैं। जिनके परिणाम घोषणा के बाद गांव में पहुंचने पर उनके पति बाले चौहान के नेतृत्व में विजय जुलूस निकाला जा रहा था। इसमें कोरोना गाइडलाइन व सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से उल्लंघन हो रहा था। जिसकी सूचना अलीनगर पुलिस को मिली। पुलिस ने उक्त मामले में ग्राम प्रधान पति के खिलाफ चुनाव आचार संहिता व कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन के मामले में मुकदमा पंजीकृत किया।

वहीं नियामताबाद विकासखंड के सरने गांव के नव निर्वाचित प्रधान संतोष प्रजापति की जीत के बाद जुलूस निकालने के लिए उनके समर्थक खुली जीप लेकर मतगणना स्थल की ओर जा रहे थे। जिसे रोककर पुलिस ने पूछताछ की। तत्पश्चात जीप को पुलिस ने सीज कर लिया और थाने पर ले गई।

इस सम्बन्ध में अलीनगर थाना प्रभारी निरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पटपरा के प्रधानपति पर मुकदमा दर्ज किया गया है, वहीं सरने के प्रधान के विजय जुलूस के लिए जा रही खुली जीप को सीज किया गया है।