चंदौली जिले में भारतीय किसान यूनियन ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह और कपिल सिब्बल के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की तहरीर दी है। किसानों ने सकलडीहा तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह को ज्ञापन सौंपा। किसानों ने तीनों नेताओं पर देश के जवानों पर अमर्यादित टिप्पणी करने और कर्म प्रमाण पत्र मांगने का आरोप लगाया है।

भारतीय किसान यूनियन के वाराणसी मंडल सचिव रवींद्रनाथ सिंह मुन्ना ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से न्यूज चैनलों और अखबारों में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी‌ और कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह व कपिल सिब्बल देश की सीमा पर तैनात जवानों और शहीदों के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करते दिख रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि अधिकांश जवान किसान परिवार का बेटा है। तीनों  के अनाप-शनाप बयान से किसानों को मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना हुई है। यदि तीनों नेताओं के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो भाकियू आंदोलन को बाध्य होगी।

उधर, एसपी संतोष सिंह ने बताया कि किसानों की तहरीर सीओ सकलडीहा प्रदीप सिंह चंदेल को सौंप दिया गया है। किसानों के तहरीर के आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।