चंदौली जिले के लोगों को मवेसी चुराने वाले गिरोह से मुक्ति दिलाने के लिए पुलिस  ने 5 भैस चोरों पकड़कर चोरी की गई 8 भैसों को भी बरामद कर लिया है। पुलिस के अनुसार बरामद भैस की अनुमानित कीमत लगभग 7 से 8 लाख बताई जा रही है।

दरअसल यह पूरा मामला चकिया कोतवाली क्षेत्र का है, जहाँ लगातार भैस चोरी हो रही थी और लोग परेशान हो गए थे। बीती देर रात मुखबिर द्वारा पुलिस को सूचना मिली की कुछ संदिग्ध भैस लिए मुसाखाड़ बांध के पास खड़े हैं। पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए चोरों को गिरफ्तार कर लिया और इनके पास चोरी की गई 8 भैसें बरामद कर ली।

 

पुलिस पूछताछ में चोरों ने बताया कि वे लोग भैस चोरी कर बिहार के रास्ते कटने के लिए पश्चिम बंगाल भेजा करते थे। तीन चोर चांद (कैमूर- बिहार) के और दो चोर नौगढ़ चन्दौली के रहने वाले हैं। बहरहाल पुलिस ने चोरों को संगीन धाराओं में जेल भेज दिया है।

मामले पर चकिया क्षेत्राधिकारी कुँवर प्रभात सिंह ने बताया कि भैंस चोरी की शिकायत लगातार मिल रही थी, जिस पर पुलिस भी चौकन्ना होकर काम कर रही थी। पुलिस की तत्परता से इन लोगों को गिरफ्तार कर ली गयी है। जल्द ही इस कार्य में संलिप्त और लोगों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही की जाएगी।