जिले में 73वें स्वतन्त्रता दिवस के शुभ अवसर पर पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल द्वारा पुलिस लाईन में ध्वजारोहण के उपरान्त सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को सत्यनिष्ठा पूर्वक अपने दायित्वों व कर्तव्यों के निर्वहन हेतु शपथ दिलाई गयी तथा महोदय ने अपने वक्तव्य में कहा कि पुलिस बल एक अनुशासित बल है जिसके कन्धों पर तमाम जिम्मेदारियां होती हैं हम सबको चुनौतीपूर्ण दायित्वों को पूर्ण जिम्मेदारी के साथ निभाना होता है।

पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल ने कहा कि हमें अपने आपको हमेशा ऊर्जावान रखते हुए सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ते रहना चाहिए कभी भी अपने आपको हतोत्साहित नहीं करना चाहिए। प्रत्येक पुलिस अधिकारी पूरे पुलिस बल का प्रतिनिधित्व करता है उसके द्वारा किया गया किसी भी प्रकार का गलत आचरण/व्यवहार उसके व्यक्तिगत मान सम्मान को छति तो पहुचाता ही है साथ में पुलिस बल के गौरव पर भी बुरा प्रभाव पड़ता है।

पुलिस अधीक्षक हेमन्त कुटियाल ने बताया कि आज सभी शपथ लें कि अपने दायित्वों व कर्तव्यों का निर्वहन पूर्ण निष्ठापूर्वक सदैव करेंगे, किसी भी प्रकार के मादक पदार्थ का सेवन नहीं करेगें, पर्यावरण के लिए घातक पालीथीन का प्रयोग नहीं करेगें और अपने पास पड़ोस व मित्रगण को भी इसके न प्रयोग करने हेतु जागरूक करेगें। सराहनीय कार्य करनें वाले पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण जिन्हें विभिन्न प्रकार के सेवा चिन्हों से पुरस्कृत किया जाना है उनके नामों का उद्बोधन किया गया व अन्य को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया गया।

पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा पुलिस परिवार के प्रत्येक सदस्यों के साथ ही समस्त जनपद व देश वासियों को स्वतंत्रता दिवस की ढ़ेर सारी शुभकामनाएं व बधाई दी गयी।

जनपद के प्रत्येक थानों, चौकियों व कार्यालयों पर ध्वजारोहण कर हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस के पर्व को मनाया जा रहा तथा एक दूसरे को बधाई व शुभकामनाएं दी जा रही हैं।