चंदौली जिले के यूपी-बिहार बार्डर पर सक्रिय जालसाजों पर एक बार फिर से पुलिस ने शिकंजा कसने की कोशिश की है। पुलिस ने शनिवार की शाम सैयदराजा थाना क्षेत्र के नौबतपुर चेकपोस्ट पर पुलिस की छापेमारी करके एक व्यक्ति से भारी मात्रा में परिवहन विभाग के फर्जी कागजात बरामद किए गए।

बताया जा रहा है कि इस तरह के जालसाज ट्रक चालकों के फर्जी कागजात बनाकर मोटी रकम वसूलते थे और सरकार को लाखों का चूना लगा रहे थे।

 

आपको बता दें कि नौबतपुर बार्डर पर परिवहन विभाग के फर्जी कागजातों के जरिए ओवरलोड वाहनों को पास कराने का धंधा काफी दिनों से बदस्तूर जारी है। पिछले दिनों सकलडीहा पुलिस ने फर्जी एआरटीओ कार्यालय का भंडाफोड़ कर दो जालसाजों को कई प्रांतों के वाहनों के जाली कागजातों के साथ पकड़ा था।

 

 

लोगों ने जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल से मिलकर नौबतपुर में भी परिवहन विभाग के फर्जी कागजात बनाए जाने की शिकायत की थी। डीएम के निर्देश पर सीओ सदर त्रिपुरारी पांडेय ने शनिवार को नौबतपुर में छापेमारी की। इस दौरान बिहार के दुर्गावती बिहार निवासी भानू राजभर को भारी मात्रा में फर्जी ड्राइविग लाइसेंस, इंश्योरेंस पेपर व परमिट के दस्तावेजों के साथ पकड़ा।

पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर थाने लाकर पूछताछ कर रही है। पुलिस की कार्रवाई से जालसाजों में हड़कंप मचा रहा।