खुशखबरी : मुगलसराय में बनेगा सरकारी गेस्ट हाउस, मंत्रीजी ने दी सहमति

चंदौली जिले में सरकारी कार्यालयों और अफसरों के आवास के साथ सर्किट हाउस न होने से वीवीआईपी आने पर ठहरने की बड़ी समस्या है। मगर अब नगर में सर्किट हाउस बनाने की उम्मीद जगी है। इस बाबत नगर पालिका चेयरमैन संतोष खरवार ने केंद्रीय मंत्री व चंदौली सांसद डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय से दिल्ली में मुलाकात की।

बताया जा रहा है कि उन्होंने भरोसा दिलाया कि जल्द ही प्रस्तावित जमीन का भ्रमण कर सर्किट हाउस के लिए धन जारी किया जाएगा। ताकि जिले में इस तरह की सुविधा विकसित की जा सके।

इस दौरान चेयरमैन ने केंद्रीय मंत्री को अवगत कराया कि नगर के चकिया तिराहे से आगे पुराने जीटी रोड स्थित चंदौली मार्ग पर अलीनगर के समीप नगर पालिका की 21 बिस्वा जमीन है। पालिका की इसी 21 बिस्वा जमीन पर सर्किट हाउस बनाने के लिए चेयरमैन ने केंद्रीय मंत्री को प्रस्ताव दिया है। इसके अतिरिक्त विकास के मुद्दों पर चेयरमैन ने केंद्रीय मंत्री से चर्चा की। जिसपर केंद्रीय मंत्री ने सभी कार्यों को जल्द पूर्ण कराये जाने का आश्वासन दिया। पिछले दिनों चेयरमैन ने प्रदेश सरकार के कई मंत्रियों से लखनऊ में मुलाकात की थी।

इस बार चेयरमैन संतोष खरवार ने भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह व अखिल पोद्दार के साथ दो दिन पूर्व दिल्ली में केंद्रीय मंत्री व चंदौली सांसद डॉ. महेंद्र नाथ प़ांडेय से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने नगर की विभिन्न समस्या से अवगत कराया और विकास में सहयोग मांगा।

उन्होंने अलीनगर स्थित 21 बिस्वा जमीन पर सर्किट हाउस बनाये जाने के साथ बंद हो चुकी नगर संगठित विकास योजना में पड़े लगभग पांच करोड़ रुपये अवमुक्त कराये जाने की बात कही। जिसपर केंद्रीय मंत्री ने फोन से उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन से वार्ता की। जिस पर उन्होंने जल्द ही इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। केंद्रीय मंत्री के आश्वासन के बाद से नगर पालिका क्षेत्र में सर्किट हाउस बनने की उम्मीद जग गई है।