प्रधानजी ने DM व कमिश्नर से की शिकायत, धमकी दे रहे हैं घोटालेबाज ठेकेदार व सेकेट्री

चंदौली जिले के नक्सल प्रभावित थाना चकरघट्टा में अपने ही ग्राम पंचायत सचिव तथा एक फर्म के प्रोपराइटर के खिलाफ 2 ग्राम प्रधानों ने मुकदमा दर्ज करने हेतु तहरीर दिया है । ग्राम प्रधानों ने जातिसूचक गालियां देने तथा जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए आयुक्त वाराणसी समेत जिलाधिकारी और जिला पंचायत राज अधिकारी को भी पत्र लिखा है ।

बताया जाता है कि स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के तहत विकास खंड नौगढ़ में बड़े पैमाने पर अनियमितता के मामले प्रकाश में आ रहे हैं । जैसे-जैसे शौचालय की फोटो अपलोड करने का दबाव पड़ रहा है गांवों में शौचालय निर्माण में हुई घपलेबाजी अब सामने आ रही है। देवरी कला के ग्राम प्रधान रामदीन ने जहां चकरघट्टा थाने में पंचायत सेक्रेट्री संजीव सिंह तथा उपदेश कांट्रेक्शन के प्रोपराइटर जनार्दन सिंह चौहान के विरुद्ध तहरीर दिया है कि शौचालय निर्माण हेतु कई चेकों के माध्यम से मटेरियल गिराने हेतु 16 लाख 80 हजार रुपए का भुगतान किया गया लेकिन अभी तक 7 लाख ₹39 हजार रुपए का ही मटेरियल गिराया गया ।

ग्राम पंचायत सेमर साधोपुर की महिला ग्राम प्रधान मुनिया देवी ने तहरीर दिया है कि पंचायत सचिव संजीव कुमार सिंह और उपदेश कांट्रेक्शन की मिलीभगत से 12 लाख रुपए का चेक शौचालय निर्माण का मटेरियल्स गिराने हेतु दिया गया है और स्थानांतरित होने के बाद पंचायत सेक्रेटरी भुगतान कराकर फरार हो गए हैं । फर्म के प्रोपराइटर को मैटेरियल गिराए जाने का अनुरोध करने पर हमारे पति पुन्नू खरवार को जान से मारने की धमकी दी जा रही है । इस प्रकरण को द्वय प्रधानों ने आयुक्त वाराणसी समेत जिलाधिकारी ,डीपीआरओ को भी पत्र लिखकर अवगत कराया है।