चन्दौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन की जीआरपी पुलिस ने एक करोड़ की विदेशी मुद्रा व 49 हजार भारतीय मुद्रा के साथ युवक गिरफ्तार किया है।
उसके पास से एक दर्जन से ज्यादा देशों की करेंसी भी बरामद की गयी है। यह पैसा गोरखपुर से हावड़ा ले जा रहा था । यह युवक देवरिया का रहने वाला बताया जा रहा है।

पैसे से संबंधित कोई भी कागजात युवक के पास नहीं होने पर इस बात की आशंका जतायी जा रही है कि यह पैसा हवाला का हो सकता है। जीआरपी पीडीडीयू ने के प्लेटफार्म नंबर 2 से गिरफ्तार करने के बाद मामले में संबंधित विभागों को जानकारी दे दी है।

बताते चलें कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 2 से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से 49 लाख की इंडियन करेंसी तथा एक दर्जन से ज्यादा विदेशी करेंसी भी बरामद की गयी है। पूछताछ पर युवक द्वारा किसी भी प्रकार का कागजात या पैसे का ब्यौरा न दिए जाने पर जीआरपी पुलिस इसे हवाले का पैसा होने की आशंका जता रही है। मामले में इनकम टैक्स विभाग को करंसी का विवरण उपलब्ध कराकर मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है और आगे की कार्यवाही में जीआरपी जुट गई है।

इस संबंध में जीआरपी प्रभारी आर पी सिंह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति द्वारा इतनी मात्रा में करेंसी तथा विदेशी मुद्रा मिलने के मामले में जांच पड़ताल जारी है। संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। इसके पास से 1 करोड़ की विदेशी मुद्रा व 49 लाख की भारतीय मुद्रा भी बरामद हुई है।