हथियानी गांव के ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी राजेंद्र चौहान की मौत, टल सकता है चुनाव

कांसेप्ट फोटो

चंदौली जिले के सदर ब्लाक के हथियानी गांव में ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान पद के प्रत्याशी राजेंद्र चौहान की मंगलवार को मौत हो गई है। वह निजी अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से अपना इलाज करा रहे थे। प्रत्याशी की मौत के बाद गांव में चुनावी समीकरण तो बदल ही गया है, साथ ही साथ चुनाव पर भी संकट मंडराने लगा है।

इस मामले में मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि हथियानी गांव में ग्राम पंचायत से प्रधान पद के लिए 3 उम्मीदवारों ने नामांकन किया था, जिसमें निवर्तमान ग्राम प्रधान संजीव यादव, राजेश यादव और राजेंद्र चौहान शामिल थे। प्रत्याशी राजेंद्र चौहान की पिछले तीन-चार दिनों से तबियत खराब थी। इसके बाद उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि इलाज के दौरान मंगलवार को उनकी मौत हो गई है। इससे इस गांव का चुनावी समीकरण बदलने और गड़बड़ाने भी लगा है।

जब इस संदर्भ में मुख्य विकास अधिकारी जितेंद्र नारायण पांडेय से बातचीत की गई तो उनका कहना था कि हथियानी ग्राम पंचायत के उम्मीदवार की मौत की सूचना अभी आधिकारिक तौर पर नहीं आई है। अगर ऐसी सूचना परिजनों की ओर से दी जाती है तो चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार उचित कार्यवाही की जाएगी।