शहाबगंज में ग्राम प्रधान आशा मौर्य ने किया महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन

चंदौली जिले के शहाबगंज थाना परिसर में शुक्रवार को महिला हेल्प डेस्क का उद्दघाटन भोड़सर गांव की प्रधान आशा मौर्य ने फीता काटकर किया, जहां महिला सुरक्षा के बाबत जानकारी दी गयी।

इस दौरान वेब टेलीकास्ट के द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपस्थित छात्राओं, महिलाओं व महिला कांस्टेबल को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महिलाओं, छात्राओं और बच्चियों के ऊपर आये दिन अपराध की घटनाएं बढ़ रही है। इसी को ध्यान में रखकर महिला हेल्प डेस्क का प्रारम्भ थानों पर किया जा रहा है।

महिला डेस्क पर 24 घंटे महिला पुलिस कर्मी मदद के लिए तैयार बैठी रहेगी।आने वाले फरियादियों की वरियता के आधार पर सुनवाई कर कार्यवाही की जायेगी।

थाना प्रभारी अवनीश कुमार राय ने उपस्थित छात्राओं को हेल्पलाईन नम्बर 1090, 181, 1076, 112, 102, 108 व 1098 के बारे में जानकारी दी। उन्होंने इन सभी नम्बरों को याद कर लें जिससे जरूरत के समय इनका प्रयोग किया जा सके। इनके अलावा पास पड़ोस की महिलाओं को भी इन नम्बरों के बारे में बताये।

कार्यक्रम में गांधी स्मारक इण्टर कालेज की छात्राएं उपस्थित रहीं। इस दौरान ग्रामप्रधान किरण देवी, शैलजा राय सहित महिला कांस्टेबल उपस्थित रही।