नया ऑर्डर : अब दूसरे हल्के के कोतवाल सड़क पर उतर दिखाएंगे अपनी काबिलियत, रोकेंगे वसूली व जाम

चंदौली जिले में पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार जनपद में यातायात व्यवस्था व शांति सुरक्षा को बनाए रखने के लिए जनपद थाना प्रभारियों का दिन और समय के हिसाब से तैनाती की गई है। इनको सड़क पर हमराहियों के साथ रहकर रोडजाम व अन्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने में अपनी काबिलियत दिखाना है।

बताते चलें कि लगातार जाम व ट्रकों की ओवरलोड से जिला पस्त होने के कारण पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा शांति व्यवस्था व यातायात को सुचार रूप से संचालित करने के नेशनल हाईवे व जाम वाले जगहों पर 2 पारी में जिले के सभी थानों प्रभारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके लिए पहली पारी 8:00 बजे से 20:00 बजे तक एक थाना प्रभारी के जिम्मे में सारी व्यवस्थाएं रहेंगी वहीं 20:00 बजे से सबेरे 8:00 बजे तक दूसरे थाना प्रभारी को इस व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए ड्यूटी बजानी है।

इन सारी व्यवस्थाओं का मानिटरिंग व यातायात को सुचारू रूप से चलाया जाए, जिसके लिए सारी फोर्स की जिम्मेदारियों का निर्वाह कराने के लिए क्षेत्राधिकारी सदर कुंवर प्रभात सिंह को पर्यवेक्षण कार्य के साथ-साथ मार्गदर्शन भी करते रहेंगे, ताकि यातायात को सुचारू रूप से संचालित करने में सुविधा मिलकृती रहे और अवैध वसूली करने वाले लोगों पर लगाम कसी जाए।

इसके लिए पुलिस ने सारी व्यवस्थाओं को सुचार रूप से दिन वार संचालित कर दिया है, जो कि अट्ठारह सितंबर से अग्रिम आदेश तक लागू रहेगा।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि लगातार जाम व अवैध वसूली की शिकायत मिलने के कारण इस प्रकार की व्यवस्था लागू की गई है ताकि आम जनमानस को सहूलियत मिल सके। यदि कोई भी व्यक्ति किसी को अवैध वसूली करता है या सहयोग प्रदान करता है.. पैसा देता है या लेता है तो उसके खिलाफ भी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।