डीडीयू जंक्शन पर अवैध वेंडर ने केरोसिन डालकर खुद को लगाई आग, जानिए पूरा मामला

चन्दौली जिल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर अवैध वेंडरों के विवाद के बाद एक वेंडर ने खुद को आग लगा ली। यात्रियों से भरे प्लेटफार्म पर आग का गोला बने युवक को देख लोगों में अफरा तफरी मच गई ।

लोगों ने किसी तरह आग बुझाकर उसे राजकीय महिला अस्पताल पहुंचाया । जहां से डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

दरसल पूरा मामला पण्डित दीनदयाल रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या 5 के पश्चिमी छोर पर गुटखा बेच रहे एक वेंडर का फल बेच रहे अवैध वेंडर से विवाद हो गया ।

विवाद के बाद अचानक नाराज वेंडर ने साथी से बाहर से केरोसिन मंगाया और उसे अपने शरीर पर उड़ेल लिया। इसके बाद उसने खुद को आग लगा ली ।
अवैध वेंडर स्टेशन पर धू-धूकर जलने लगा। जलते हुए वेंडर को इधर-उधर भागने से अफरा-तफरी मच गई ।

कुछ युवकों ने हिम्मत का परिचय देते हुए उसे कपड़ा और पानी फेंककर आग बुुझाई ।

बताया जा रहा है कि मिर्जापुर के अदलहाट का निवासी है युवक
बुरी तरह से जल चुके युवक को आनन फानन में पीपी सेंटर पहुंचाया गया ।
युवक ने अपना नाम गोलू मिश्र (26) बताया है जो अदलहाट मिर्जापुर का निवासी है । उसके पास से एक पर्चा बरामद हुआ है। जिस पर यह दो मोबाइल नंबर लिखा हुआ था। जो 60 प्रतिशत जल चुका है ।

स्टेशन पर खुद को आग के हवाले करने वाले युवक गोलू ने स्वीकार किया कि वह अवैध रूप से गुटखा बेचता है।
उसके अनुसार अवैध रूप से फल बेचने वाले दूसरे युवक ने उसका सामान चुरा लिया था । इसी के विवाद के बाद उसने बाहर से केरोसिन मंगाया और शरीर पर उड़ेल कर खुद को आग लगा ली।

राजकीय महिला अस्पताल में डॉ. राजेश अगरैया ने प्राथमिक उपचार करने के बाद, हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया । चिकित्सक के साठ प्रतिशत तक झुलस की पुष्टि की ।

गौर तलब है कि इस कोरोना काल में अवैध वेंडरों का बोलबाला है जहाँ ट्रेनों की संख्या लगातार बढ़ने लगी है। वैसे ही स्टेशन पर अवैध वेंडरों की भरमार होने लगी है। नगर ही नहीं आस-पास के इलाकों से भी युवक यहां आकर गुटखा, ब्रेड पकौड़ा, बिरयानी बेचने का कार्य करते हैं ।
अब बड़ा सवाल यह खड़ा होता है की स्टेशन पर कैसे पहुंचा केरोसिन तेल ?

ऐसे में बिना रोक टोक स्टेशन पर केरोसिन तेल का पहुंचना । स्टेशन की सुरक्षा पर सवाल खड़े करता है ।
इस संबंध में आरपीएफ संजीव कुमार ने बताया कि “स्टेशन पर खुद को आग लगाने वाला युवक विक्षिप्त है । वह चोरी छिपे स्टेशन पर आ गया है। पूर्व में उसके खिलाफ रेलवे एक्ट में चालान किया जा चुका है । वह जेल से हाल ही में छूटा है ।मामले की जांच की जा रही है।