जानिए 3 दिन में नौगढ़ में कितने लोगों ने लगवाया टीका

चंदौली जिले में तहसील नौगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड-19 का टीका लगवाने आए लोगों से चिकित्सा अधीक्षक डा.अवधेश पटेल ने कहा है कि अगर घर में कोई व्यक्ति शुगर ब्लड प्रेशर हाइपरटेंशन रोगों से ग्रसित है तो उन लोगों का भी टीका लग सकता है। इस टीके को 45 साल से अधिक आयु वाले सभी लोगों को लगवाना चाहिए। इसे लगवाने में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है।

डॉ अवधेश पटेल की मानें तो शुगर लेवल, ब्लड प्रेशर अत्यधिक बढ़ा नहीं होना चाहिए। इसको संतुलन एवं सामान्य स्थिति में ही आने पर टीका लगवाएं। अधीक्षक के द्वारा लोगों से मास्क के साथ-साथ शारीरिक दूरी बनाए रखने को भी कहा जा रहा है।

45 प्लस में टीकाकरण का ग्राफ काफी कम….

डॉ अवधेश पटेल ने बताया कि यह टीका मुफ्त लगाया जा रहा है। इस टीके के लगने से किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। कोरोना जैसी घातक बीमारी से हमारा बचाव होता है, इसलिए हर व्यक्तियों को यह टीका लगवाना बहुत जरूरी है। 3 दिन के वैक्सीनेशन कैंप में अब तक 600 लोगों ने टीका लगवाया है। सोमवार को 210 मंगलवार को 220 और बुधवार को 170 महिला पुरुषों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के बाद टीकाकरण कराया है।

अधीक्षक का कहना है कि इस जीवन रक्षक टीका को हर व्यक्ति लगवाए। कोरोना जैसी घातक बीमारी से यही टीका हमारा बचाव कर सकता है। टीका लगवाने के बाद भी कोविड के नियमों का पालन करते रहें।

(चंदौली समाचार) से बातचीत में उन्होंने बताया कि दुनिया में फैली इस महामारी से बचाव के लिए यह टीका बहुत उपयोगी है। जिसकी बारी आती जाए उसे अस्पताल पहुंचकर टीका लगवा लेना चाहिए। सरकार की ओर से इसकी सुविधा निशुल्क दी जा रही है।