नौगढ़ के पहाड़ियों में बैठे कोईलरवा हनुमान मंदिर में गूंज रहा है ‘जय श्री राम,

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ के पहाड़ियों में आसीन कोइलरवा हनुमान के मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ रही है। भूत पिशाच निकट नहीं आवे, महावीर जब नाम सुनावे—जब भी कष्ट आता है तो बजरंगबली का नाम मन में आता है। चालीसा की यह पंक्तियां खुद मुंह से निकलने लगती है। आस्था का प्रतीक नौगढ इलाके के ग्राम पंचायत लौवारी के अंतर्गत आने वाले जंगल में प्रसिद्ध दक्षिणमुखी कोईलरवा हनुमान मंदिर आम चुआं के परिसर में दूर दराज के श्रद्धालु मन्नत मांगने पहुंचने लगे हैं।

जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालुओं ने दर्शन पूजन करते हुए फूल- माला, प्रसाद, चढ़ाकर आरती हवन किया। तुलसी विवाह की तिथि कार्तिक मास की एकादशी से लेकर देव दीपावली तक हर साल घने जंगल में स्थित प्रसिद्ध दक्षिणमुखी कोईलरवा हनुमान जी मंदिर आम चुआं पर मेला का आयोजन होता है।

इस दौरान दर्शन पूजन करने के लिए काफी संख्या में पूर्वांचल के कई जिलों से और बिहार से काफी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। वहीं मन्नत पूरा होने के बाद अखण्ड हरिकीर्तन श्रीरामचरित मानस पाठ कराते हैं। पूरी रात हरि कीर्तन चलता रहता है।

श्रद्धालु सपरिवार यहां आकर बाटी- चोखा बनाकर प्रसाद ग्रहण करते है। मान्यता है कि जो लोग यहां संतान प्राप्ति के लिए मन्नत मांगते हैं उनकी मुराद अवश्य पूरी होती है।