मनमाना नेग नहीं मिलने पर किन्नरों ने की ‘गुंडई’, अर्धनग्न होकर मचाया हंगामा

चंदौली जिले के चहनियां इलाके में मनमाफिक नेग नहीं मिलने के कारण नाराज किन्नरों ने बुधवार को बलुआ चहनियां मार्ग जाम करके जमकर उत्पात मचाया। साथ ही साथ घर के बाहर रखी चारपाइयों को पटक कर तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि मनमाना नेग नहीं मिलने से नाराज के किन्नर अर्धनग्न होकर सड़कों पर उतर गए और हंगामा करने लगे। किन्नरों को देखने के लिए मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई तथा सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार भी लग गई। काफी देर बाद पुलिस के हस्तक्षेप और नेग मिलने के बाद ही किन्नर शांत होकर वापस लौटे।

बताया जा रहा है कि चहनिया क्षेत्र के सोनहुला गांव में बंजरिया वीर बाबा के पास एक व्यक्ति के घर में पुत्र की प्राप्ति हुई थी। इसकी जानकारी होने के बाद दर्जन भर किन्नर उसके घर पहुंच गए और नेग के रूप में 5000 नकदी और आभूषण की मांग करने लगे। परिवार के लोगों ने किन्नरों को नगदी तो दे दी लेकिन आभूषण देने से मना कर दिया। इससे नाराज किन्नरों ने सड़क पर ईंट पत्थर रखकर चक्काजाम कर दिया और हंगामा करने लगे।

बताया जा रहा है कि वह अर्धनग्न होकर उत्पात मचाने लगे और घर के बाहर रखी चारपाइयों को तोड़कर सड़क पर फेंक दिया। इससे दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। लोगों ने किन्नरों को खूब समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थे।

बाद में पुलिस के हस्तक्षेप से किन्नर शांत हुए। किन्नरों के उत्पात से लोगों में काफी नाराजगी है। लोगों का कहना है कि किन्नर अक्सर आकर इस तरह की मनमानी हरकत किया करते हैं और किसी के घर में जब भी बच्चा होता है तो आकर इस तरह का बवाल करते हैं और मनमाना नेग वसूलने की कोशिश करते हैं। इनकी इस तरह की हरकत पर रोक लगाई जानी चाहिए, नहीं तो किसी दिन बड़ी घटना भी घट सकती है।