विरोध कर रहे किसान

चन्दौली प्रधानमंत्री द्वारा चलाई किसान सम्मान निधि योजना के तहत बरहनी विकास खण्ड के देवकली गांव के 250 पंजीकृत किसानों को योजना का लाभ नहीं मिलने से नाराज किसानों ने बुधवार को गांव में प्रदर्शन कर विरोध किया और कहा कि चुनाव पूर्व यह योजना की धनराशि नहीं मिली तो हम चुनाव का बहिष्कार करेगे।

आंदोलित किसानों का कहना है कि हम लोगो का कृषि विभाग में पहले का पंजीकरण था, जिसकी गांव में लेखपाल व ग्राम पंचायत अधिकारी से जांच कराई गई। घोषणा पत्र भी भरवाया गया। इसके बाद भी आज तक किसानों के खाते में धनराशि नही आई। किसानों ने यह भी कहा कि कुछ किसानों का धन आया जिन्होंने लेखपाल को कुछ नगद दिया। वही अन्य किसानों ने कहा कि यह योजना केवल लॉलीपॉप थी कुछ को देकर अन्य किसानों भरमाया गया है। किसान आज पैसे को लेकर बैंकों का चक्कर लगा रहे हैं।

क्या कहते अधिकारी

तहसीलदार सदर फूलचंद यादव ने कहा कि किसानों की जांच के बाद घोषणा पत्र भरवाकर भेज दिया गया ।शीघ्र ही सम्बन्धित किसानों केखाते में धनराशि आ जायेगी।

इस अवसर पर जितेंद्र सिंह,श्यामचरण यादव,विजय यादव,केदार,  ,जगदीश, अनमोल,मित्तल,दलसिंगार, दिलाराम, नरेंद्र, रामजन्म, रामु, शिवपाल यादव, लाची देवी,फूलमती,तेतरा देवी,लाची देवी सहित अन्य किसान उपस्थित रहे।